ट्यूनिशिया में बम हमलावर की हुई पहचान, 30 लोग हिरासत में
Advertisement

ट्यूनिशिया में बम हमलावर की हुई पहचान, 30 लोग हिरासत में

ट्यूनिशिया में राष्ट्रपति के गार्ड को निशाना बनाकर किए गए एक आत्मघाती हमले के बाद चरमपंथियों से जुड़े होने के संदेह में अधिकारियों ने 30 लोगों को हिरासत में लिया है और एक स्थानीय रेहड़ी पटरी वाले की पहचान बम हमलावर के तौर पर की है।

ट्यूनिस : ट्यूनिशिया में राष्ट्रपति के गार्ड को निशाना बनाकर किए गए एक आत्मघाती हमले के बाद चरमपंथियों से जुड़े होने के संदेह में अधिकारियों ने 30 लोगों को हिरासत में लिया है और एक स्थानीय रेहड़ी पटरी वाले की पहचान बम हमलावर के तौर पर की है।

गृह मंत्रालय ने कल एक बयान में बताया कि फॉरेंसिक पुलिस ने 27 वर्षीय हुसाम बिन हेदी बिन मिलेद अब्दली के डीएनएन के जरिए हमलावर के तौर पर उसकी पहचान की। इसके अनुसार हुसाम मजदूरों के इलाके का रहने वाला था। मध्य ट्यूनिस में मंगलवार को एक बस पर हुए इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है। हमले में हमलावर के अलावा 12 लोगों की मौत हो गई।

बाद में एक बयान में मंत्रालय ने बताया कि उसने चरमपंथियों से जुड़ाव के संदेह में 30 लोगों को हिरासत में लिया है और पिछले 24 घंटे में देशभर में 526 छापे मारे गए तथा कई हथियार बरामद किया गया। इसमें यह नहीं बताया गया कि इनमें से किसी संदिग्ध का इस हमले से संबंध है या नहीं।

Trending news