सीरिया में तुर्की की बमबारी और हवाई हमलों में 35 नागरिक मारे गए
Advertisement

सीरिया में तुर्की की बमबारी और हवाई हमलों में 35 नागरिक मारे गए

तुर्की की ओर से सीरिया में की गई गोलाबारी और हवाई हमलों में आज कम से कम 35 नागरिकों की मौत हो गई। इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादियों और कुर्द मिलिशिया के खिलाफ हमले के पांचवें दिन यह हुआ है।सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के रामी अब्दुल रहमान ने कहा कि दक्षिण जारबुलुस के एक गांव जेब अल कुस्सा में रविवार सुबह तुर्की की ओर से की गई गोलाबारी और हवाई हमलों में कम से कम 20 नागरिक मारे गए और 50 अन्य जख्मी हो गए।

फाइल फोटो

बेरूत: तुर्की की ओर से सीरिया में की गई गोलाबारी और हवाई हमलों में आज कम से कम 35 नागरिकों की मौत हो गई। इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादियों और कुर्द मिलिशिया के खिलाफ हमले के पांचवें दिन यह हुआ है।सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के रामी अब्दुल रहमान ने कहा कि दक्षिण जारबुलुस के एक गांव जेब अल कुस्सा में रविवार सुबह तुर्की की ओर से की गई गोलाबारी और हवाई हमलों में कम से कम 20 नागरिक मारे गए और 50 अन्य जख्मी हो गए।

ब्रिटेन आधारित समूह ने कहा कि बमबारी में चार स्थानीय लड़ाके भी मारे गए हैं।इसने यह भी रिपोर्ट दी है कि जारबुलुस के दक्षिण में अल-अमरन्ह शहर के पास तुर्की के विमानों की बमबारी में अन्य 15 नागरिक मारे गए हैं और 25 जख्मी हुए जिनमें से कई की हालात गंभीर है।

सीरिया में ‘यूफ्रेट्स शील्ड’’ शुरू करने के बाद तुर्की की सेना को कल पहली बार जान का नुकसान झेलना पड़ा, जिसके बाद यह मौतें हुई हैं।

ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि बमबारी जारबुलुस के दक्षिण के एक इलाके में हुई जो पहले इस्लामिक स्टेट समूह का गढ था, जिसे तुर्की की अगुवाई वाले बलों ने हमले के पहले दिन कब्जे में ले लिया था।

 

Trending news