चीन-पाक के संयुक्त थिंक टैंक का संक्षिप्त नाम (RANDI), उड़ाया जा रहा मजाक
Advertisement

चीन-पाक के संयुक्त थिंक टैंक का संक्षिप्त नाम (RANDI), उड़ाया जा रहा मजाक

सदाबहार मित्र चीन और पाकिस्तान ने आज अपना संयुक्त थिंक टैंक शुरू किया, जिसके नाम का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया जा रहा है।

चीन-पाक के संयुक्त थिंक टैंक का संक्षिप्त नाम (RANDI), उड़ाया जा रहा मजाक

इस्लामाबाद : सदाबहार मित्र चीन और पाकिस्तान ने आज अपना संयुक्त थिंक टैंक शुरू किया, जिसके नाम का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया जा रहा है।

द रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंटरनेशनल (आरएएनडीआई) को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पाकिस्तान की पहली यात्रा के दौरान शुरू किया गया। इसके संक्षिप्त नाम को लेकर सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया जा रहा है क्योंकि इसका उच्चारण हिंदी और उर्दू के शब्द ‘रंडी’ जैसा है जो अपमानजक संदर्भ में इस्तेमाल किया जाता है।

ट्वीटर पर कई लोगों ने इस संक्षिप्त नाम को दोनों देशों के बीच नजदीकी से जोड़ कर देखा है।

चंदन संधू नाम के एक यूजर ने कहा है, ‘पाकिस्तान अब आधिकारिक रूप से चीन की रंडी है।’ एक अन्य यूजर प्रशांत केई ने ट्वीट किया है, ‘पाक ने आखिरकार अपनी असलियत दिखा ही दी और चीन के साथ मिलकर रंडी नाम का एक थिंक टैंक बना डाला।’ लेखिका एवं राजनीतिक कार्यकर्ता फातिमा भुट्टो ने अपनी प्रतिक्रिया में ट्वीट किया है, ‘हां, यह थिंक टैंक के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण नाम है..।’ फातिमा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की पोती और पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की भतीजी है।

प्रख्यात भारतीय पत्रकार शेखर गुप्ता ने भी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि इस पांच अक्षरों के संक्षिप्त शब्द को तैयार करने में पाक-चीन की संयुक्त कल्पना रही होगी।

Trending news