पूर्वी चीन सागर में जले हुए तेल टैंकर से दो शव बरामद

बचावकर्ताओं ने पूर्वी चीन सागर में पिछले हफ्ते दुर्घटनाग्रस्त हुए ईरानी तेल टैंकर से उसके चालक दल के दो सदस्यों के शव बरामद किए हैं.

पूर्वी चीन सागर में जले हुए तेल टैंकर से दो शव बरामद
ईरान तेल टैंकर टक्कर (फोटो-Reuters)
Play

बीजिंग: बचावकर्ताओं ने पूर्वी चीन सागर में पिछले हफ्ते दुर्घटनाग्रस्त हुए ईरानी तेल टैंकर से उसके चालक दल के दो सदस्यों के शव बरामद किए हैं. चीन के सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी का कहना है कि आज सुबह सांची के लाइफबोट डेक से दो शव बरामद किए गए हैं. सीसीटीवी ने कहा कि बचावकर्मियों के पास 30 मिनट से भी कम समय था फिर भी वे जहाजों के डेटा और वीडियो रिकॉर्डिंग बरामद करने में कामयाब हो पाए. उल्लेखनीय है कि ईरानी तेल टैंकर एक मालवाहक जहाज से टकरा गया था जिसके बाद उसमें आग लग गई थी.

चीनी प्रसारणकर्ता ने बताया कि बचावकर्मियों को चालक दल के आवासीय क्षेत्र में प्रवेश नहीं करना था क्योंकि वहां का तापमान 89 डिग्री सेल्सियस हो चुका था.

बचावकर्मियों के वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि सांची के कुछ हिस्सों में अभी भी आग गली हुई है. इस टक्कर के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है. इस हफ्ते की शुरुआत में समुद्र से एक शव को बरामद किया गया था, जबकि चालक दल के 29 सदस्यों का अभी तक पता नहीं चल पाया हैं.

नेपाल को नहीं भाया भारत का 'तेज स्‍पीड' इंटरनेट, अब चला रहा चीन का 'स्‍लो स्‍पीड' इंटनेट

पोत में था 1 लाख 36,000 टन कच्चा तेल
गौरतलब है कि, चीन के तट से दूर ईरान के एक टैंकर में एक दूसरे पोत से टक्कर के बाद आग लग गई थी. जिससे इसमें विस्फोट होने या इसके डूबने का खतरा उठ गया था. पोत पर 1 लाख 36,000 टन कच्चा तेल था. यह दुर्घटना शंघाई से 160 नॉटिकल मील दूर हुई थी.

iran tanker

इस पोत का संचालन ईरान की ग्लोरी शिपिंग करती है और यह जब दक्षिण कोरिया की ओर जा रहा था तभी रास्ते में हांगकांग के पोत सीएफ क्रिस्टल से टकरा गया जिसमें 64,000 टन अनाज था.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close