भारतीय मूल के दो अमेरिकी प्रमुख रिपब्लिकन पदों पर नियुक्त
Advertisement

भारतीय मूल के दो अमेरिकी प्रमुख रिपब्लिकन पदों पर नियुक्त

सामुदायिक नेताओं को पार्टी में शामिल करने की अनिवार्यता के तहत भारतीय मूल के दो अमेरिकियों को रिपब्लिकन पार्टी में दो प्रमुख पदों पर नियुक्त किया गया है। ओहायो के विधायक निराज अंटानी और कोलोराडो के विधायक जनक जोशी को कल ‘2015-16 फ्यूचर मेजोरिटी प्रोजेक्ट ऑफ द रिपब्लिक पार्टी’ के बोर्ड में नियुक्त किया गया है।

तस्वीर के लिए साभार- फेसबुक

वाशिंगटन: सामुदायिक नेताओं को पार्टी में शामिल करने की अनिवार्यता के तहत भारतीय मूल के दो अमेरिकियों को रिपब्लिकन पार्टी में दो प्रमुख पदों पर नियुक्त किया गया है। ओहायो के विधायक निराज अंटानी और कोलोराडो के विधायक जनक जोशी को कल ‘2015-16 फ्यूचर मेजोरिटी प्रोजेक्ट ऑफ द रिपब्लिक पार्टी’ के बोर्ड में नियुक्त किया गया है।

इस बोर्ड के अध्यक्ष टी डब्ल्यू शैनॉन हैं, जो कि ओकलाहोमा प्रतिनिधि सभा के पूर्व स्पीकर और अध्यक्ष हैं। मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, फ्यूचर मेजोरिटी प्रोजेक्ट राज्य स्तर पर विभिन्न समुदायों से रिपब्लिकन उम्मीदवारों की नियुक्ति, प्रशिक्षण और चयन की बात करता है, ताकि अमेरिका की पूर्ण विविधता का बेहतर प्रतिनिधित्व किया जा सके।

वर्ष 2013-14 में एफएमपी ने सैंकड़ों नए उम्मीदवारों की नियुक्ति की थी और कार्यालय के लिए 43 नए नेताओं का चयन किया था। इस बार एफएमपी का लक्ष्य 250 नए और विविधता वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति और इनमें से 50 लोगों का चयन कार्यालय में करने का है। शैनॉन ने कहा, ‘राज्य सरकार में सेवाएं दे चुके एक व्यक्ति के तौर पर, मैं देशभर के हर जिले और हर राज्य में सही उम्मीदवारों को सही संदेश के साथ नियुक्त करने का महत्व समझता हूं।’

Trending news