सिंगापुर : दिवाली पर फोड़े भारतीयों ने पटाखे, तो पुलिस ने किया गिरफ्तार, हो सकती है 2 साल की जेल

सिंगापुर में भारतीय मूल के दो लोगों को यहां के ‘लिटिल इंडिया’ इलाके में दीपावली की पूर्व संध्या पर अवैध पटाखे फोड़ने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. 

सिंगापुर : दिवाली पर फोड़े भारतीयों ने पटाखे, तो पुलिस ने किया गिरफ्तार, हो सकती है 2 साल की जेल
फाइल फोटो

सिंगापुर: सिंगापुर में भारतीय मूल के दो लोगों को यहां के ‘लिटिल इंडिया’ इलाके में दीपावली की पूर्व संध्या पर अवैध पटाखे फोड़ने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. अदालत में अपराध साबित होने पर उन्हें दो साल की जेल हो सकती है और दो से दस हजार सिंगापुरी डॉलर तक का जुर्माना भर पड़ सकता है. सिंगापुर में प्रशासन की अनुमति लिए बिना पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध है. 

‘दि स्ट्रेट्स टाइम्स’ ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि थिगु सेल्वाराजू (29) पर खतरनाक पटाखे फोड़ने और शिव कुमार सुब्रमण्यम (48) पर उसे इस काम में सहयोग देने का आरोप है.

अदालत में दिए दस्तावेज के अनुसार शिव कुमार ने सोमवार आधी रात के आसपास पटाखों का एक डिब्बा ग्लूकोस्टर रोड के डिवाइडर पर रख दिया और थिगु ने संभवतया उसमें आग लगा दी. दस्तावेज में इस बात का कोई जिक्र नहीं है कि उन्हें ये पटाखे कैसे मिले. लिटिल इंडिया इलाके में बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोग रहते हैं और वे सप्ताहांत और अन्य अवकाशों के अवसरों पर सड़कों पर जमा होते है. 

(इनपुटःभाषा)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close