मैनचेस्टर बम धमाका: अफरा-तफरी के बीच भारतीय कैब ड्राइवर ने कायम की मिसाल, पीड़ितों के लिए फ्री कर दी सर्विस
Advertisement

मैनचेस्टर बम धमाका: अफरा-तफरी के बीच भारतीय कैब ड्राइवर ने कायम की मिसाल, पीड़ितों के लिए फ्री कर दी सर्विस

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांडे के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान धमाके से जहां एक ओर चीख-पुकार मची थी, अफरा-तफरी के बीच लोग इधर-उधर भाग रहे थे ऐसे में भारतीय मूल के एक सिख कैब ड्राइवर ने इंसानियत की मिसाल कायम करते हुए अपनी कैब से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम कर रहा था. 

वरिष्ठ पत्रकार पंकज पचौरी ने इस शख्स की तस्वीर अपने ट्विटर पेज से ट्वीट की है.

लंदन: ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांडे के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान धमाके से जहां एक ओर चीख-पुकार मची थी, अफरा-तफरी के बीच लोग इधर-उधर भाग रहे थे ऐसे में भारतीय मूल के एक सिख कैब ड्राइवर ने इंसानियत की मिसाल कायम करते हुए अपनी कैब से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम कर रहा था. 

कैब ड्राइवर ने अपनी कार पर एक काग़ज़ चिपकाया जिसपर लिखा था, यह कैब जरूरतमंदों के लिए बिल्कुल मुफ्त है. वहां मौजूद मीडिया ने भी इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया. वरिष्ठ पत्रकार पंकज पचौरी ने इस शख्स की तस्वीर अपने ट्विटर पेज से ट्वीट की है. 

ब्रिटेन में पॉप कान्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत, 59 अन्य घायल

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांडे के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और तकरीबन 59 अन्य लोग घायल हो गए. ब्रिटेन में हुई अब तक की सर्वाधिक भयावह आतंकी घटनाओं में से एक इस विस्फोट में बच्चों और किशोरों के भी मारे जान की आशंका है क्योंकि पॉप स्टार के प्रशंसकों में युवाओं की संख्या अधिक है. सोमवार (22 मई) रात हुए विस्फोट के बाद से ही बच्चों के माता-पिता और रिश्तेदार उनके सलामत होने की खबर का इंतजार कर रहे हैं.

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के प्रमुख कांस्टेबल इयाप होपकिंस ने कहा, ‘मेरी संवेदनाएं हमले में मारे गए 22 लोगों एवं 59 घायलों और उनके परिवार के साथ है. हम उनकी सहायता के लिए हर संभव कदम उठाना जारी रखेंगे. ग्रेटर मैनचेस्टर के आठ अस्पतालों में उनका इलाज जारी है.’ 

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘यह एक तेजी से हो रही जांच है, हम इसे एक आतंकी हमले की तरह देख रहे हैं. हमारा मानना है कि सोमवार (22 मई) रात हुआ यह हमला एक ही व्यक्ति द्वारा ही किया गया है. हमारी प्राथमिकता यह पता लगाना है कि वह अकेला काम कर रहा था या किसी नेटवर्क के सदस्य के तौर पर.'

पुलिस ने बताया कि हमलावर एरिना में ही मारा गया. उन्होंने बताया कि उसके पास देसी विस्फोटक मौजूद था जिसका इस्तेमाल उसने धमाका करने के लिए किया.

Trending news