ब्रिटेन ने प्रौद्योगिकी जनित आतंकी खतरे को लेकर आगाह किया
Advertisement

ब्रिटेन ने प्रौद्योगिकी जनित आतंकी खतरे को लेकर आगाह किया

ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी एमआई 5 के प्रमुख ने गुरुवार को कहा कि संचार कंपनियों की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वे संभावित खतरों के बारे में अधिकारियों को अलर्ट करें क्योंकि प्रौद्योगिकी में प्रगति से इस सदी का सबसे बड़ा आतंकी खतरा पैदा हुआ है। 

लंदन: ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी एमआई 5 के प्रमुख ने गुरुवार को कहा कि संचार कंपनियों की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वे संभावित खतरों के बारे में अधिकारियों को अलर्ट करें क्योंकि प्रौद्योगिकी में प्रगति से इस सदी का सबसे बड़ा आतंकी खतरा पैदा हुआ है। ब्रिटिश खुफिया प्रमुख एंड्रीयू पार्कर ने कहा है कि यह किसी के हित में नहीं है कि आतंकवादी साजिश रचने में सक्षम हों और अधिकारियों की पहुंच के बाहर जाकर संचार करें। उन्होंने कहा कि इंटरनेट और संचार कंपनियों की नैतिक जिम्मेदारी है कि वे उन्हें संभावित खतरों के बारे में चेतावनी दें।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह निगरानी की बढ़ी हुई शक्तियों का समर्थन करते हैं, पार्कर ने कहा कि नये कानून में लागू किए जाने वाले विषय पर संसद को फैसला करना है। सीधा प्रसारण किए गए अपने प्रथम साक्षात्कार में उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि यह प्रस्ताव करना पूरी तरह से मंत्रियों पर निर्भर है और इस बारे में संसद को फैसला करना है। गौरतलब है कि एमआई 5 ब्रिटेन की घरेलू खुफिया और सुरक्षा एजेंसी है तथा यह सीक्रेट इंटेलीजेंस सर्विस के साथ इसकी खुफिया मशीनरी का हिस्सा है।

 

Trending news