यूक्रेन के नेता ने कहा, सैनिकों की मौत संघर्षविराम का गंभीर उल्लंघन
Advertisement

यूक्रेन के नेता ने कहा, सैनिकों की मौत संघर्षविराम का गंभीर उल्लंघन

यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेन्को ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ फोन पर हुई बातचीत के दौरान मॉस्को समर्थक विद्रोहियों द्वारा तीन सैनिकों के मारे जाने की घटना को संघर्षविराम का गंभीर उल्लंघन करार दिया।

बर्लिन : यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेन्को ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ फोन पर हुई बातचीत के दौरान मॉस्को समर्थक विद्रोहियों द्वारा तीन सैनिकों के मारे जाने की घटना को संघर्षविराम का गंभीर उल्लंघन करार दिया।

पोरोशेन्को को कल यह कहते हुए उद्धृत किया गया, वापस लौट रहे यूक्रेनी सैनिकों पर अलगाववादियों द्वारा गोलीबारी किया जाना संघर्षविराम का गंभीर उल्लंघन है। अंतरराष्ट्रीय निरीक्षकों ने कल कहा कि यूक्रेन में संघर्षविराम एक निर्णायक मोड़ पर आ गया है क्योंकि सरकारी बलों को नुकसान का सीधा असर दो सप्ताह पहले हुए संघर्षविराम पर हो रहा है।

यूक्रेन में रूस समर्थक अलगाववादियों के साथ झड़पों में दो दिन कमी रही लेकिन फिर उनकी गोलीबारी में तीन यूक्रेनी सैनिक मारे गए। सेना के प्रवक्ता एंड्रीय लाइसेन्को ने बताया कि मुख्य मोचरें पर संघर्ष थमा है लेकिन दोनेत्स्क हवाईअड्डे के आसपास गांवों में झड़पें जारी हैं।

Trending news