आतंकवाद से मुकाबले के लिए प्रयास तेज करे पाकिस्तान: यूएन प्रमुख
Advertisement

आतंकवाद से मुकाबले के लिए प्रयास तेज करे पाकिस्तान: यूएन प्रमुख

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने पाकिस्तान में एक शिया मस्जिद में हुए भीषण बम विस्फोट की निंदा करते हुए देश से धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा करने एवं आतंकवाद से मुकाबले के लिए प्रयासों में तेजी लाने का आह्वान किया है।

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने पाकिस्तान में एक शिया मस्जिद में हुए भीषण बम विस्फोट की निंदा करते हुए देश से धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा करने एवं आतंकवाद से मुकाबले के लिए प्रयासों में तेजी लाने का आह्वान किया है।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता द्वारा जारी बयान में बान की मून ने कहा कि धार्मिक मान्यता के आधार पर लोगों को निशाना बनाने के इस तरह के कृत्य से वह स्तब्ध हैं। बान की मून ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कल शिया मस्जिद में किए गए बम विस्फोट की घटना की निंदा की। विस्फोट में नमाज के लिए आए कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई।

महासचिव ने पाकिस्तान में धार्मिक और मूलनिवासी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने एवं हर तरह के आतंकवाद से मुकाबले के लिए प्राधिकारियों से अपने प्रयासों में तेजी लाने का आह्वान किया। उन्होंने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की और पाकिस्तान की सरकार के प्रति सहानुभूति जताई।

Trending news