भारत और पाकिस्तान के डॉक्टरों को वीजा के लिए विधेयक पेश
Advertisement

भारत और पाकिस्तान के डॉक्टरों को वीजा के लिए विधेयक पेश

अमेरिका के दो सांसदों ने एक विधेयक पेश किया है जिससे विदेश मंत्रालय को अमेरिकी अस्पतालों में काम करने के लिए दूसरे देशों से आने वाले डॉक्टरों की वीजा प्रक्रिया को जल्द निपटाने का निर्देश मिलेगा। सांसद ग्रेस मेंग और सांसद टॉम एम्मर ने कल यह विधेयक पेश किया।

वाशिंगटन : अमेरिका के दो सांसदों ने एक विधेयक पेश किया है जिससे विदेश मंत्रालय को अमेरिकी अस्पतालों में काम करने के लिए दूसरे देशों से आने वाले डॉक्टरों की वीजा प्रक्रिया को जल्द निपटाने का निर्देश मिलेगा। सांसद ग्रेस मेंग और सांसद टॉम एम्मर ने कल यह विधेयक पेश किया।

फिलहाल, अमेरिकी अस्पतालों में काम करने में दिलचस्पी रखने वालों खासकर भारत और पाकिस्तान में, विदेशी फिजिशियनों को अमेरिकी दूतावासों से जे-एक वीजा लेने में बहुत विलंब होता है। सांसदों ने बताया कि इस कारण से डॉक्टरों और अमेरिकी अस्पतालों में भ्रम की स्थिति बनी रहती है। कई मौके पर देरी के कारण विदेशी डॉक्टरों की सेवा की पेशकश स्वीकार किए जाने के बावजूद छोड़नी पड़ती है।

मेंग ने कहा कि विदेशी डॉक्टरों के वीजा मंजूर करने में अत्यधिक देरी की वजह से डॉक्टरों और उन पर निर्भर अमेरिकी अस्पतालों में भ्रम की स्थिति पैदा होती है। उन्होंने कहा, ‘प्रभावहीन मंजूरी प्रक्रिया चुस्त-दुरूस्त होनी चाहिए जिससे ये डॉक्टर तय समय पर अमेरिका आ सकें और महत्वपूर्ण चिकित्सा सुविधा प्रदान कर सकें।’

Trending news