बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के लिए रवाना किया दूसरा जंगी बेड़ा
Advertisement

बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के लिए रवाना किया दूसरा जंगी बेड़ा

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जारी तनाव के बीच अमेरिका ने अपना दूसरा जंगी बेड़ा यूएसएस रोनाल्ड रीगन को कोरियाई प्रायद्वीप की ओर भेजा है, जो यूएसएस कार्ल विंसन के साथ सैन्य अभ्यास करेगा. अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

ये है अमेरिकी नौसेना का दूसरा जंगी बेड़ा जिसे कोरिया प्रायद्वीप को ओर रवाना किया गया है. (Photo-Washington Examiner)

वाशिंगटन : उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जारी तनाव के बीच अमेरिका ने अपना दूसरा जंगी बेड़ा यूएसएस रोनाल्ड रीगन को कोरियाई प्रायद्वीप की ओर भेजा है, जो यूएसएस कार्ल विंसन के साथ सैन्य अभ्यास करेगा. अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

हाल ही में उत्तर कोरिया की ओर से फिर से मिसाइल परीक्षण करने के बाद अमेरिका का जंगी जहाज कोरियाई प्रायद्वीप की ओर भेजने का कदम सामने आया है. अमेरिका की लाख कोशिशों के बावजूद उत्तर कोरिया अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को रोकने के लिए तैयार नहीं है. 

उत्तर कोरिया पहले ही कह चुका है कि अगर अमेरिका ने उसे उकसाने की कोशिश की तो वह उसपर परमाणु हमला करेगा. वहीं, अमेरिका उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को हर हाल में रोकना चाहता है. 

उत्तर कोरिया अमेरिका समेत समेत पूरे विश्व समुदाय की चेतावनी को दरकिनार कर लगातार परमाणु परीक्षण कर रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद उत्तर कोरिया को सबक सिखाने की धमकी दे चुके हैं, लेकिन उस पर कोई असर नहीं पड़ रहा है.

हाल ही में अमेरिका और उत्तर कोरिया ने एक-दूसरे से अपनी-अपनी शर्त पर वार्ता शुरू करने की बात कही थी. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि कोरियाई प्रायद्वीप में संघर्ष टल गया है, लेकिन अब इसकी उम्मीद धुंधली होती दिख रही है. (एजेंसी इनपुट)

Trending news