प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत को फिर तैयार अमेरिका, अब तक 40 हजार रजिस्ट्रेशन
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत को फिर तैयार अमेरिका, अब तक 40 हजार रजिस्ट्रेशन

दूसरी बार अमेरिका की यात्रा पर जा रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिये इस बार भी गजब का उत्साह नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री के स्वागत में सिलिकॉन वैली में सामुदायिक कार्यक्रम के लिये रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी सितंबर माह के अंत में अमेरिका जाएंगे।

File Photo

वाशिंगटन: दूसरी बार अमेरिका की यात्रा पर जा रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिये इस बार भी गजब का उत्साह नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री के स्वागत में सिलिकॉन वैली में सामुदायिक कार्यक्रम के लिये रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी सितंबर माह के अंत में अमेरिका जाएंगे।

इंडो-अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ वेस्ट कोस्ट ने सोशल मीडिया और वेबसाइट www.pmmodiinca.org के माध्यम से गुरुवार को बताया कि कैलिफोर्निया में सैन जोस के सैप सेंटर में 27 सितंबर को आयोजित स्वागत समारोह के रजिस्ट्रेशन के लिये 31 अगस्त तक का समय है। इससे पहले 500 सामुदायिक संगठनों के सदस्यों का रजिस्ट्रेशन किया गया था जो स्वागत समारोह की मेजबानी के लिए मिलकर काम करेंगे।

उल्लेखनीय है कि समारोह के लिए 40 हजार से अधिक लोगों ने नाम दर्ज कराया है जबकि पिछले सितंबर में न्यू यॉर्क के मैडिसन स्क्वैयर गार्डन में आयोजित स्वागत समारोह के लिए 30 हजार लोगों ने नाम दर्ज कराया था। 31 अगस्त को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद कम्प्यूटर के जरिये ड्रॉ निकाला जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सैप सेंटर में मौजूद 18 हजार दर्शकों में सभी भारतीय समुदायों, संगठनों, आयु और लिंग के लोगों को प्रतिनिधित्व मिल सके। 

प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 70वें वार्षिक सत्र में भाग लेने के लिये सितंबर के अंत में अमेरिका आएंगे। मोदी के 27 सितंबर को सिलिकॉन वैली में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने के लिए सैन फ्रांसिस्को भी जाने की उम्मीद है लेकिन इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस विशाल आयोजन के लिए सैप सेंटर में अधिकतम 18 हजार दर्शक आ सकते हैं जिसके मद्देनजर आयोजकों ने कहा कि वे अन्य योजनाओं पर भी काम कर रहे हैं जो अभी बिल्कुल शुरुआती चरण में हैं।

Trending news