ओबामा के भारत दौरे से पहले दाऊद के भाई अनीस पर अमेरिका ने लगाई पाबंदी
Advertisement

ओबामा के भारत दौरे से पहले दाऊद के भाई अनीस पर अमेरिका ने लगाई पाबंदी

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले अमेरिका ने डी कंपनी से जुड़े दो लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिका ने शुक्रवार को दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम और अजीज मूसा बिलाखिया पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया। अनीस और बिलाखिया दोनों मुंबई में हुए 1993 बम धमाकों में भारत में मोस्ट वांटेड हैं। इनके अलावा पाकिस्तान की एक पेपर कंपनी को डी कंपनी से संबंधों के कारण भी प्रतिबंधित किया गया है।

ओबामा के भारत दौरे से पहले दाऊद के भाई अनीस पर अमेरिका ने लगाई पाबंदी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले अमेरिका ने डी कंपनी से जुड़े दो लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिका ने शुक्रवार को दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम और अजीज मूसा बिलाखिया पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया। अनीस और बिलाखिया दोनों मुंबई में हुए 1993 बम धमाकों में भारत में मोस्ट वांटेड हैं। इनके अलावा पाकिस्तान की एक पेपर कंपनी को डी कंपनी से संबंधों के कारण भी प्रतिबंधित किया गया है।

गौर हो कि पिछले साल 30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान में छिपे दाऊद इब्राहिम की गतिविधियों पर रोक लगाने में सहयोग का वादा किया था। अमेरिका ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा शुक्रवार को की।

अनीस डी कंपनी के लिए नशीले पदार्थों की तस्करी, जबरन वसूली, हत्याएं और काले धन को वैध बनाने का काम देखता है। दूसरी तरफ अनीस और दाऊद के लिए सीधे तौर पर काम करने वाला बिलाखिया डी कंपनी के लिए फिरौती, प्रवर्तन और ऋण वसूली के काम को अंजाम देता है। 

Trending news