लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ पाक की प्रतिबद्धता से अमेरिका खुश

अमेरिका ने 2008 के मुंबई हमले के लिए जिम्मेदार लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ कार्रवाई करने के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की प्रतिबद्धता को महत्वपूर्ण प्रगति बताते हुए इसका स्वागत किया है। 

भाषा भाषा | Updated: Oct 23, 2015, 01:41 PM IST
लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ पाक की प्रतिबद्धता से अमेरिका खुश

वाशिंगटन : अमेरिका ने 2008 के मुंबई हमले के लिए जिम्मेदार लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ कार्रवाई करने के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की प्रतिबद्धता को महत्वपूर्ण प्रगति बताते हुए इसका स्वागत किया है। 

ओबामा प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भारतीय संवाददाताओं से कहा, ‘यह निश्चित रूप से कुछ नया है और बहुत महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लश्कर-ए-तैयबा और उसके सहयोगी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान के प्रयासों पर चर्चा की।’ 

ओवल ऑफिस में ओबामा-शरीफ मुलाकात के बाद अधिकारी ने कहा कि वे लोग नेशनल एक्शन प्लॉन के तहत पाकिस्तान की प्रतिबद्धता का स्वागत करते हैं। इसके बाद जारी एक संयुक्त बयान में पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा और उसके सहयोगी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर प्रतिबद्धता प्रकट की।

अधिकारियों के अनुसार इस आतंकवादी संगठन के खिलाफ कार्रवाई का मुद्दा खुद ओबामा ने उठाया। उन्होंने शरीफ पर लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ कार्रवाई की प्रतिबद्धता जाहिर करने को लेकर दबाव बनाया जो मुंबई में हुए आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार संगठनों में से एक है।