ओबामा ISIS का खात्मा कर सीरियाई संघर्ष का समापन करना चाहते हैं
Advertisement

ओबामा ISIS का खात्मा कर सीरियाई संघर्ष का समापन करना चाहते हैं

यह स्वीकार करते हुए कि इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई मुश्किल बनी हुई है, राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अमेरिका इस बर्बर आतंकवादी संगठन को नष्ट कर देगा ओर सीरियाई संघर्ष का समापन इस प्रयास में कुंजी होगा।

ओबामा ISIS का खात्मा कर सीरियाई संघर्ष का समापन करना चाहते हैं

वॉशिंगटन: यह स्वीकार करते हुए कि इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई मुश्किल बनी हुई है, राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अमेरिका इस बर्बर आतंकवादी संगठन को नष्ट कर देगा ओर सीरियाई संघर्ष का समापन इस प्रयास में कुंजी होगा।

ओबामा ने इस्लामिक स्टेट के लिए एक अन्य पर्याय का इस्तेमाल करते हुए कहा, ‘आईएसआईएल के खिलाफ यह लड़ाई मुश्किल बनी हुई है। लेकिन अपने समुदायों की ताकत और अमेरिकियों के रूप में अपने मूल्य समेत अपनी राष्ट्रीय ताकत के सभी तत्वों के साथ इसमें लगे रहेंगे। और मुझे विश्वास है कि हम जीतेंगे।’ 

उन्होंने अपने साप्ताहिक संबोधन में कहा, ‘हम इस बर्बर आतंकवादी संगठन को नष्ट कर देंगे और दुनिया में उनलोगों के साथ हमेशा खड़ें रहेंगे जो बेहतर और सुरक्षित भविष्य के लिए प्रयासरत रहेंगे।’ उन्होंने कहा कि आईएस को नष्ट करने का मिशन मुश्किल है और सीरिया एवं इराक में स्थिति वाकई जटिल है।

सीरिया में आईएस को हराने के लिए अमेरिकी कमांडो आईएस विरोधी लड़ाकों के साथ मिलकर काम कर हैं। इन लड़ाकों में मुख्य तौर पर कुर्द समूह सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के लड़ाके शामिल हैं।

Trending news