किम जोंग नाम पर हमले से संबंधित वीडियो फुटेज सामने आया
Advertisement

किम जोंग नाम पर हमले से संबंधित वीडियो फुटेज सामने आया

जापानी टेलीविजन को मिले सुरक्षा कैमरे के एक वीडियो फुटेज को देखने से पता चलता है कि पिछले सप्ताह उत्तर कोरियाई शासक के सौतेले भाई पर सतर्कतापूर्वक और सुनियोजित तरीके से हमला किया गया था। फुजी टीवी को मिला फुटेज धुंधला नजर आ रहा है लेकिन इसमें यह दिखाई दे रहा है कि कुआलालंपुर के हवाई अड्डे के बजट टर्मिनल के टिकट काउंटर पर किम जोंग नाम खड़े हैं और अलग-अलग दिशाओं से दो महिलाएं उनकी ओर आ रही हैं। इनमें से एक महिला उनके पीछे आती है और कुछ सेकंड तक उनके मुंह पर कुछ रगड़ती है।

किम जोंग नाम पर हमले से संबंधित वीडियो फुटेज सामने आया

कुआलालंपुर: जापानी टेलीविजन को मिले सुरक्षा कैमरे के एक वीडियो फुटेज को देखने से पता चलता है कि पिछले सप्ताह उत्तर कोरियाई शासक के सौतेले भाई पर सतर्कतापूर्वक और सुनियोजित तरीके से हमला किया गया था। फुजी टीवी को मिला फुटेज धुंधला नजर आ रहा है लेकिन इसमें यह दिखाई दे रहा है कि कुआलालंपुर के हवाई अड्डे के बजट टर्मिनल के टिकट काउंटर पर किम जोंग नाम खड़े हैं और अलग-अलग दिशाओं से दो महिलाएं उनकी ओर आ रही हैं। इनमें से एक महिला उनके पीछे आती है और कुछ सेकंड तक उनके मुंह पर कुछ रगड़ती है।

इसके बाद महिलाएं शांति से अलग दिशाओं में जाती हुई दिखाई देती हैं। इसके बाद फुटेज में किम को हवाई अड्डे के कार्यकर्ताओं और सुरक्षा अधिकारियों की तरफ जाते हुये देखा जा रहा है। इस दौरान उनके हाव-भाव से लगता रहा है कि उन्हें मदद की जरूरत है। इसके बाद वह उनके साथ हवाई अड्डे के क्लीनिक जाते हुये दिखाई देते हैं। फुजी टीवी ने यह खुलासा नहीं किया है कि उसे वीडियो फुटेज कैसे मिला। जिस समय किम, मकाउ जाने के लिए हवाई अड्डे पहुंचे थे उस समय इन फुटेज को सुरक्षा कैमरों ने कैद किया था।

(वीडियो के लिए साभार - The Star Online)

मलेशियाई अधिकारियों का कहना है कि हमले के तुरंत बाद अस्पताल जाते समय किम की मौत हो गई थी। मलेशिया के उप राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख नूर राशिद इब्राहिम ने कल कहा कि किम ने हवाई अड्डे के ग्राहक सेवा कर्मचारियों को बताया था कि ‘दो अज्ञात महिलाओं ने एक तरल पदार्थ से उनके चेहरे को रगड़ा था जिसके बाद उन्हें चक्कर आने लगा था।’

Trending news