अविश्वसनीय! हवाई में धधकते ज्वालामुखी के पास तैरकर पहुंची ये महिला, देखिए आश्चर्यजनक वीडियो और तस्वीरें
Advertisement

अविश्वसनीय! हवाई में धधकते ज्वालामुखी के पास तैरकर पहुंची ये महिला, देखिए आश्चर्यजनक वीडियो और तस्वीरें

हवाई संयुक्त राज्य अमरीका का प्रशांत महासागर के मध्य में स्थित एक प्रांत है, जो पूरी तरह द्वीपों से ही बना हुआ है। यहां पर विश्व का सर्वाधिक सक्रिय और खतरनाक ज्वालामुखी किलायू भी हैं, जिसमें पांच सालों से लावा फूट रहा है।

साभार: यू ट्यूब

नई दिल्ली: हवाई संयुक्त राज्य अमरीका का प्रशांत महासागर के मध्य में स्थित एक प्रांत है, जो पूरी तरह द्वीपों से ही बना हुआ है। यहां पर विश्व का सर्वाधिक सक्रिय और खतरनाक ज्वालामुखी किलायू भी हैं, जिसमें पांच सालों से लावा फूट रहा है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, हवाई की 30 साल की महिला तैराक एलिसन टील तैरकर यहां के सबसे खतरनाक धधकते ज्वालामुखी किलायू के पास पहुंच गईं। उसे लगा कि वो तैरकर इसके पास से गुजर जाएंगी, लेकिन जब लावा इनके पास गिरा तो इनकी सांसें थम गईं।fallback

इस स्टंट को फोटोग्राफर पैर्रिन जेम्स ने कैमरे में कैद किया। एलिसन का दावा है कि ऐसा करने वाली वे पहली महिला हैं।एलिसन बताती हैं कि बचपन से उन्होंने यही सपना देखा था। जब करीब पहुंची तो लगा लहरों पर बहती हुई निकल जाऊंगी पर अचानक लावा के कुछ अंश आकर गिरे तो सांसें थम गईं, मैंने डुबकी लगा दी। fallback

पीछे मुड़कर देखा तो सुकून मिला कि डेंजर जोन से बाहर आ गई हूं।गौरतलब है कि हवाई में पांच सक्रिय ज्वालामुखी है जिसमें किलायु सबसे खतरनाक है और पांच सालों से इसमें से लावा फूट रहा है।

Watch Stunning Video--

तस्वीरें और वीडियो साभार- फेसबुक/ यू ट्यूब

 

 

 

Trending news