क्या होता है मौत के बाद? दोबारा जिंदा हुए शख्स का हैरान करने वाला दावा
Advertisement

क्या होता है मौत के बाद? दोबारा जिंदा हुए शख्स का हैरान करने वाला दावा

Prioritize Your Life से बातचीत करते हुए स्कॉट ने दावा किया कि पहली बार वे दुनिया को मरने के बाद का अनुभव बता रहे हैं. शख्स ने दावा किया है कि जब वो 28 साल के थे तब उनकी मौत हुई थी वो भी महज 20 मिनट के लिए.

60 वर्षीय स्कॉट ड्रूमंड ने हैरान करने वाला दावा किया है.

मरने के बाद लोग कहां जाते हैं और वहां क्या होता है? दूसरा जन्म होता है? जन्म के कर्म के आधार पर मौत के बाद का सफर तय होता है? ऐसे तमाम सवाल लोगों के जेहन में घूमते रहते हैं. लेकिन आज तक इस सवाल का जवाब कोई दे नहीं पाया है कि मौत के बाद आखिर होता क्या है? इन सवालों का जवाब वही दे सकता है जो मौत के बाद जिंदा होकर हमारे बीच आ जाए, तो क्या ऐसा संभव है? सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन एक शख्स ने ऐसा ही हैरान करने वाला दावा किया है.

20 मिनट बाद दोबारा हुआ जिंदा!

60 वर्षीय स्कॉट ड्रूमंड (Scott Drummond) नाम के शख्स ने दावा किया है कि जब वो 28 साल के थे तब उनकी मौत हुई थी वो भी महज 20 मिनट के लिए यानी कि 20 मिनट बाद ही स्कॉट दोबारा से जिंदा हो गए. स्कॉट ड्रूमंड का दावा है कि मौत के 20 मिनट बाद ही उनकी आत्मा दोबारा शरीर में वापस आ गई.

भगवान ने वापस भेजा

स्कॉट ड्रूमंड का कहना है कि जब उनकी उम्र 28 साल की थी तब स्कीइंग के दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट में उनके हाथ का अंगूठा टूट गया था. ऑपरेशन के दौरान उनकी जान चली गई थी. अब बूढ़े हो चुके स्कॉट बताते हैं कि उन्होंने नर्स को डरकर भागते देखा और डॉक्टर्स को बुलाते हुए सुना. घटना के 20 मिनट बाद उन्होंने खुद को जिंदा पाया. स्कॉट का दावा है कि जब वे दोबारा जीवित हुए तब तक वे दूसरी दुनिया की सैर कर चुके थे. भगवान ने उन्हें यह कहते हुए वापस भेज दिया कि अभी तुम्हारा वक्त नहीं आया है.

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी पर हुई गणेश पूजा, जानें Indonesian Hindus Tenggerese की अनोखी रिवाज

क्या हुआ मरने के बाद?

Prioritize Your Life से बातचीत करते हुए स्कॉट ने दावा किया कि पहली बार वे दुनिया को मरने के बाद का अनुभव बता रहे हैं. इससे पहले अपनी पत्नी और दोस्तों को उन्होंने ये एक्सपीरियंस बताया था. स्कॉट ने कहा, 'उन्होंने जब नर्स को अपने मरने के बारे में चिल्लाते हुए सुना, उसके बाद ही उन्हें महसूस हुआ कि उनके बगल में कोई अदृश्य शक्ति थी. उस शक्ति ने उन्हें पलक झपकते ही एक बेहद खूबसूरत मैदान में खड़ा कर दिया. वे उस अदृश्य शक्ति के पीछे-पीछे चल दिए. इस खूबसूरत मैदान में सुंदर और रंग-बिरंगे फूल थे, कमर तक आने वाली मखमली घास थी. सफेद बादल उन्हें छू रहे थे. शक्ति ने उन्हें पीछे मुड़कर नहीं देखने के लिए कहा था. बाईं तरफ काफी लंबे और खूबसूरत पेड़ थे. ऐसे पेड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखे. दूसरी तरफ खूबसूरत फूल थे. वे कहते हैं अब भी उन्हें वो सुंदर फूल याद हैं. स्कॉट का कहना है कि दूसरी दुनिया में बेहद शांति थी.

कैसे हुए दोबारा जिंदा?

स्कॉट ने कहा, वे अदृश्य शक्ति के कहने पर बादलों की ओर जा रहे थे, इसी बीच किसी ने उनका हाथ पकड़ लिया और कहा - अभी तुम्हारा समय नहीं है, तुम्हें और भी बहुत कुछ करना है. इस आवाज के बाद झटके से वे अपने शरीर में आ गए. स्कॉट अपनी 20 मिनट की मौत का दावा कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस घटना के बाद जीवन के प्रति नजरिया ही बदल गया.

(नोट: ज़ी न्यूज इस दावे की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news