मुशर्रफ और इमरान खान रॉ के 'एजेंट्स' तो नहीं, जांच होगी : पाकिस्तानी मंत्री
Advertisement

मुशर्रफ और इमरान खान रॉ के 'एजेंट्स' तो नहीं, जांच होगी : पाकिस्तानी मंत्री

पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज राशिद ने कथित रूप से उन आरोपों की जांच करने के लिए कहा है जिनमें कहा गया है कि क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान और पूर्व राष्ट्रपति एवं जनरल परवेज मुशर्रफ भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एवं एनालिसिस विंग (रॉ) के 'एजेंट्स' हो सकते हैं।

मुशर्रफ और इमरान खान रॉ के 'एजेंट्स' तो नहीं, जांच होगी : पाकिस्तानी मंत्री

नई दिल्ली : पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज राशिद ने कथित रूप से उन आरोपों की जांच करने के लिए कहा है जिनमें कहा गया है कि क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान और पूर्व राष्ट्रपति एवं जनरल परवेज मुशर्रफ भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एवं एनालिसिस विंग (रॉ) के 'एजेंट्स' हो सकते हैं।

गत रविवार को राशिद ने कहा, 'वे सभी राजनीतिज्ञ जिन्होंने मुशर्रफ का समर्थन किया उन सभी की जांच की जाएगी।'

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सोमवार को राशिद के हवाले से कहा, 'रॉ के साथ एमक्यूएम के कथित संबंधों की जांच का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए। इस दायरे में मुशर्रफ के हितों की जांच होनी चाहिए। मुशर्रफ ने अपनी सरकार में इस पार्टी को शामिल किया था।'

राशिद का यह बयान मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के सदस्य और कराची के पूर्व मेयर मुस्तफा कमाल के उस बयान के बाद आया है जिसमें कमाल ने कहा था कि उनकी पार्टी के मुखिया अल्ताफ हुसैन के संबंध भारती की खुफिया एजेंसी के साथ हैं।  

राशिद ने कहा कि जांच के दायरे में 'मुशर्रफ लीग' के अन्य सदस्यों को भी शामिल किया जाना चाहिए। जैसे कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान जो कि 2002 में नेशनल एसेंबली के हिस्सा थे और इस असेंबली का चुनाव मुशर्रफ के शासन के दौरान हुआ था। राशिद ने आगे पूछा कि एमक्यूएम के चीफ अल्ताफ हुसैन के पोस्टर्स जब भारत में दिखे तो इमरान उस समय चुप क्यों रह गए।

राशिद ने कहा कि 'गृह मंत्री ने कराची स्थित कारोबारी सरफराज मर्चेंट के बयानों की जांच के लिए एक समिति गठित की है। मुस्तफा कमाल के पास यदि सबूत अथवा जानकारियां हैं तो उन्हें जांच समिति के समक्ष पेश करना चाहिए।'

 

 

Trending news