Viral News: महिला की बगल से निकलने लगा दूध, वजह जानकर डॉक्टर भी हैरान
Advertisement
trendingNow1958611

Viral News: महिला की बगल से निकलने लगा दूध, वजह जानकर डॉक्टर भी हैरान

Milk Comes Out From Armpit: बगल (Armpit) से दूध निकलने से महिला घबरा गई और तुरंत डॉक्टर के पास पहुंची. इसके बाद डॉक्टरों ने बताया कि ऐसा Polymastia में होता है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: Pexels

लिस्बन: पुर्तगाल (Portugal) के लिस्बन (Lisbon) से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक महिला की बगल (Armpit) में दर्द हुआ और उसमें से दूध निकलने लगा. जब महिला को यह पता चला कि उसकी बगल से दूध निकल रहा है तो वह तुरंत डॉक्टर के पास पहुंची.

  1. Polymastia में महिलाओं को होता है काफी दर्द
  2. डॉक्टरों ने की महिला के शरीर की जांच
  3. मां बनने के दो दिन बाद खुला राज

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

द सन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवजात को जन्म देने के दो दिन बाद 26 साल की मां के दाहिने हाथ में दर्द हुआ. उन्होंने उसे दबाकर देखा तो उसमें से दूध निकलने (Milk Comes Out From Woman's Armpit) लगा.

जांच में सामने आई ये बात

फिर महिला घबरा गई और डॉक्टर के पास गई. डॉक्टर ने जांच की तो पाया कि महिला की Armpit के नीचे का हिस्सा फूला हुआ और गोल था. उसमें एक Lymph Node था, जिसे दबाने पर दूध निकल रहा था.

ये भी पढ़ें- मंदिर हमला: भारत की नाराजगी के बाद आया इमरान खान का बयान, कही ये बात

Armpit में डेवलप हुए ऊतक

न्यू इंग्लैंड जरनल ऑफ मेडिसिन के मुताबिक, महिलाओं में इस समस्या को Polymastia कहा जाता है. इसी वजह से महिला के Armpit में ब्रेस्ट ऊतक (Breast Tissue) डेवलप हो गए. करीब 6 फीसदी महिलाओं में ये समस्या हो सकती है.

एक्सपर्ट्स ने बताया कि Polymastia में महिलाओं को काफी दर्द होता है और उन्हें कई अन्य तरह की परेशानियां भी होती हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के जमाने का एक और विवादित कानून खत्म करेगी सरकार, देखिए किसे होगा फायदा

बता दें कि इससे पहले भी एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया था जब एक हफ्ते पहले पैदा हुए नवजात के छाती से दूध निकलने लगा था. तब उसकी मां बहुत घबरा गई थी. फिर डॉक्टरों ने बताया था Neonatal Galactorrhea बीमारी की वजह से ऐसा हुआ था.

LIVE TV

Trending news