राम मंदिर की नींव रखने के लिए अगस्त में अयोध्या जा सकते हैं PM मोदी

राम मंदिर निर्माण को लेकर हर किसी के मन में हर्षोल्लास का भाव है. इस बीच एक बड़ी जानकारी ये सामने आ रही है कि राम मंदिर निर्माण की नींव रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी अगस्त में अयोध्या जा सकते हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2020, 01:38 PM IST
    • राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या जाएंगे पीएम!
    • 3 या 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं PM मोदी
    • राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष ने पत्र लिख कर दिया था निमंत्रण
राम मंदिर की नींव रखने के लिए अगस्त में अयोध्या जा सकते हैं PM मोदी

नई दिल्ली: भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य मन्दिर के निर्माण के लिए तैयारियां जोरों पर है. इस बीत सूत्रों के हवाले से एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि राम मंदिर के पूजन के लिए 3 या 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या जा सकते हैं.

3 या 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं PM

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आठवें माह में अब राममंदिर निर्माण शुरू होने की शुभ घड़ी आने वाली है. भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन या पांच अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं.

इसकी विस्तृत रूपरेखा के साथ घोषणा ट्रस्ट की 18 जुलाई की बैठक में हो सकती है. श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट के सूत्रों के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में भूमि पूजन करके प्रधानमंत्री भव्य मंदिर निर्माण की विधिवत शुरुआत करेंगे.

पीएम मोदी के साथ कुछ चुनिंदा लोग होंगे शामिल

इस दौरान उनके साथ कुछ चुनिंदा केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे. कोरोना के मद्देनजर भूमिपूजन कार्य में कोई भीड़ या समारोह आयोजित नहीं होगा.

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने पीएम नरेंद्र मोदी को अयोध्या दौरे के लिए पत्र लिखा था. ट्रस्ट अध्यक्ष ने यह भी लिखा था कि वर्चुअल या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नहीं बल्कि मोदी स्वयं अयोध्या आएं और राममंदिर निर्माण की नींव रखे.

इसे भी पढ़ें: विश्व युवा कौशल दिवस पर 'मोदी मंत्र', "युवाओं के स्किल से आत्मनिर्भर बनेगा भारत"

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा था कि हमने ट्रस्ट की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है और उन्हें राम मंदिर के शिलान्यास के लिए निमंत्रण भेजा था. नृत्यगोपाल दास ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया था कि समूचा कार्यक्रम बिल्कुल साधारण होगा और सामाजिक दूरी का विशेष पालन किया जायेगा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए भीड़ इकट्ठा नहीं कि जाएगी.

इसे भी पढ़ें: हिन्दुस्तान में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सबसे अधिक 29 हजार 429 नये केस

इसे भी पढ़ें: मैं सुशांत सिंह राजपूत, मेरी मौत को आत्महत्या बताने की जल्दबाजी क्यों?

ट्रेंडिंग न्यूज़