Punjab Weather Update: गुरदासपुर में आसमानी बिजली गिरने से एक घर का सारा सामान हुआ राख!
Advertisement

Punjab Weather Update: गुरदासपुर में आसमानी बिजली गिरने से एक घर का सारा सामान हुआ राख!

Punjab Weather Update: पंजाब में मंगलवार देर रात तूफान व बारिश देखने को मिली जिसकी वजह से कई पेड़, बिजली के खंभे भी उखड़ गए.

Punjab Weather Update: गुरदासपुर में आसमानी बिजली गिरने से एक घर का सारा सामान हुआ राख!

Punjab Weather Update news in Hindi: पंजाब के गुरदासपुर जिले से एक खबर सामने आ रही है कि दीनानगर के गांव घरोटीआ में आसमानी बिजली गिरने (Gurdaspur's Dinanagar lightning strike news) से एक घर का भारी नुकसान हो गया. बिजली गिरने से घर का सारा सामान जल कर राख हो गया. 

इस दौरान (Gurdaspur's Dinanagar lightning strike news) इस घर के परिवार द्वारा पंजाब सरकार से मदद के लिए गुहार लगाई गई है. पंजाब में बीती रात तेज़ बारिश और आंधी तूफ़ान देखने को मिला. इस दौरान कई इलाकों में बिजली गिरने की खबरें भी सामने आई. 

गौरतलब है कि मौसम विभाग द्वारा पंजाब में 25 मई को भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि आईएमडी चंडीगढ़ के डायरेक्टर डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा पंजाब में 28 मई तक भीषण गर्मी से राहत रहने की भविष्यवाणी की गई थी. 

उन्होंने मौसम के बदलने के पीछे का कारण बताया था कि एक हवाओं का चक्रवात सिस्टम पाकिस्तान और पंजाब के पास बना हुआ है, जिसके कारण यहां पर बादल बनते हुए दिखाई दिए और हवा में नमी मिलने के कारण बारिश देखने के आसार जताए गए. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh Gang Rape news: 7वीं कक्षा की छात्रा के साथ गैंग रेप करने वाले नाबालिग 6 महीने से कर रहे थे ब्लैकमेल!

पंजाब के मौसम (Punjab Weather Update news in Hindi) की बात करें तो राज्य में पिछले 2 दिनों से सुबह और दोपहर के समय कड़ी धूप देखने को मिल रही है और वहीं शाम के समय में बादल और बारिश देखने को मिल रही है. 

इसी तरह पंजाब में मंगलवार देर रात तूफान व बारिश देखने को मिली जिसकी वजह से कई पेड़, बिजली के खंभे भी उखड़ गए. संगरूर में एक मकान में काम चल रहा था जिसकी दीवारें गिरने के कारण एक की मौत तक हो गई थी. 

यह भी पढ़ें: What is Sengol? क्या है सेंगोल? जानें भारत के 'राजदंड' का महत्व और इतिहास

Trending news