छह ओलंपिक मेडल देश के लिए सर्वश्रेष्‍ठ उपहार: सायना
Advertisement

छह ओलंपिक मेडल देश के लिए सर्वश्रेष्‍ठ उपहार: सायना

बैडमिंटन खिलाड़ी और लंदन ओलंपिक में पदक विजेता सायना नेहवाल ने बुधवार को कहा कि ओलंपिक खेलों में भारतीय एथलीटों की ओर से जीते गए छह मेडल स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्‍ट्र के लिए सर्वश्रेष्‍ठ उपहार हैं।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : बैडमिंटन खिलाड़ी और लंदन ओलंपिक में पदक विजेता सायना नेहवाल ने बुधवार को कहा कि ओलंपिक खेलों में भारतीय एथलीटों की ओर से जीते गए छह मेडल स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्‍ट्र के लिए सर्वश्रेष्‍ठ उपहार हैं।

ज़ी न्‍यूज के साथ विशेष साक्षात्‍कार में हरियाणा की इस प्रसिद्ध खिलाड़ी ने कहा,` यह काफी सुखद और महान है कि भारतीय खिलाडि़यों ने लंदन ओलंपिक में छह पदक जीते। मैं हर भारतीय नागरिक को इस उपलब्धि पर गौरवान्वित और खुश होते हुए देख सकती हूं। मैं इस बात को लेकर काफी गर्व महसूस करती हूं कि खेलों में भारतीय अब काफी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
ओलंपिक में कांस्‍य पदक विजेता सायना नेहवाल ने कहा,` मैं उम्‍मीद करती हूं कि भविष्‍य में हम देश के लिए और मेडल लेकर आएंगे। गौर हो कि ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली साइना पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। यह पूछे जाने पर कि स्‍टेडियम में भारतीय झंडे को देखने के बाद उन्‍होंने कैसा महसूस किया, उन्‍होंने कहा कि मुझे खुशी हुई कि हम अपने देश की सेवा कर रहे हैं। हर साल हम कई टूर्नामेंट खेलते हैं और भारतीयों को गौरवान्वित करते हैं।
ओलंपिक में कांस्‍य पदक जीतना और पोडियम पर खड़े होने जैसे लम्‍हे को शब्‍दों में बयां नहीं किया जा सकता है। सायना ने कहा कि जब भी कोई असंभव सरीखे विशेष उपलब्धि को हासिल करती हूं तो काफी सुखद अहसास होता है। कड़ी मेहनत, अभिभावकों, कोच, खिलाडि़यों (जिनके साथ हम खेलते हैं) के त्‍याग के बगैर इसे हासिल करना काफी मुश्किल होता। जब आप देश का प्रतिनिधित्‍व करते हो और पोडियम पर खड़े होते हो तो उस समय दिमाग में सबकुछ आ जाता है। यह साधारण अहसास से बिल्‍कुल अलग होता है।
सायना को बैडमिंटन के खेल में उल्‍लेखनीय योगदान के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित खेल पुरस्‍कार राजीव गांधी खेल रत्‍न से भी सम्‍मानित किया गया है। इस समय उनकी वैश्विक रैंकिंग चार है। उन्‍होंने कहा कि मैं आश्‍वस्‍त हूं कि सभी पदक विजेताओं को एक जैसी अनुभूति हो रही होगी। अपने अभिभावकों के सपने को साकार करना एक ऐसा कार्य है, जब आप इसे हासिल कर लेते हैं तो अंदर से काफी सुकून और गर्व मिलता है।
अपनी खुशी को व्‍यक्‍त करते हुए सायना ने कहा कि ओलंपिक मेडल को थामने का सपना बचपन से ही था। और अब यह मेरा सपना हकीकत में साकार हो गया।

Trending news