close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोदी के शासन में केवल पूंजीपतियों को फायदा : तिवारी

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने राज्‍य में पहले चरण के चुनाव से महज दो दिन पहले सोमवार को गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
अहमदाबाद : कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने राज्‍य में पहले चरण के चुनाव से महज दो दिन पहले सोमवार को गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा।
मनीष तिवारी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में केवल पूंजीपतियों को फायदा हुआ है। मोदी सरकार केवल झूठे आंकड़े पेश कर रही है। मोदी के शासन में एक लाख करोड़ का नुकसान हुआ है।
उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने गुजरात के विकास के झूठे आंकड़े देकर जनता का ध्‍यान भटकाया है। यदि ऐसा है तो फिर गुजरात मानव विकास की सूची में आठवें स्‍थान पर क्‍यों है? कांग्रेस नेता ने यह भी पूछा कि राज्‍य के ग्रामीण इलाकों में शिक्षा की दशा दयनीय क्‍यों बनी हुई है और स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में निरंतर गिरावट क्‍यों आ रही है।

कांग्रेस नेता ने यह भी पूछा कि मोदी सरकार इस बात को स्‍पष्‍ट करे कि आज गुजरात के लोगों के सिर पर 22000 करोड रुपये का कर्ज क्‍यों है। उन्‍होंने यह भी पूछा कि यदि गुजरात सबसे तेजी से विकास करने वाला राज्‍य है तो देश के जीडीपी विकास में गुजरात का योगदान घटकर पांचवें स्‍थान पर कैसे पहुंच गया।
बीजेपी सरकार पर हमला जारी रखते हुए तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार ने सिर्फ खास पूंजीपतियों को ही फायदा पहुंचाया। पिछले 11 साल में मोदी सरकार ने विकास के नाम पर केवल घनिष्‍ठ संबंधों वाले पूंजीपतियों के एक समूह को ही बनाया। उन्‍होंने कहा कि मोदी और उनके समर्थक निवेशकों को आकर्षित करने और सभी को मूर्ख बनाने के लिए झूठा प्रचार कर रहे हैं।
तिवारी ने राज्‍य में अब तक लोकायुक्‍त की नियुक्ति न होने पर भी सवाल खड़े किए और मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया।
गौर हो कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के तहत 13 दिसंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार तेज हो गया है क्योंकि पार्टियों के लिए मतदाताओं को अपने पक्ष में लुभाने के वास्ते कल का दिन आखिरी है।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पाटन जिले के सिद्धपुर शहर और खेड़ा जिले के डकोर के निकट आज दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगी। मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी 3-डी होलोग्राफिक प्रोजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके एक साथ 53 स्थानों पर रैली को संबोधित करेंगे।