`अहमद पटेल के नाम लेकर मोदी का वोटर को लुभाने का प्रयास`
Advertisement

`अहमद पटेल के नाम लेकर मोदी का वोटर को लुभाने का प्रयास`

कांग्रेस ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात चुनाव से पहले अहमद पटेल का नाम चुनाव प्रचार में खींचकर सांप्रदायिक कार्ड खेलने का आरोप लगाया।

अहमदाबाद : कांग्रेस ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात चुनाव से पहले अहमद पटेल का नाम चुनाव प्रचार में खींचकर सांप्रदायिक कार्ड खेलने का आरोप लगाया। मोदी ने अपने प्रचार अभियान के दौरान कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल को उनकी पार्टी राज्य का मुख्यमंत्री बनाना चाहती है।
कांग्रेस की चुनाव समिति के अध्यक्ष शंकर सिंह वाघेला ने यहां कहा, ‘‘2002 और 2007 के चुनाव में उनके पास कभी भी विकास का मुद्दा नहीं था। सब जानते हैं कि वे किन मुद्दों पर लड़े। 2012 में कोई ऐसा मुद्दा नहीं है जो समाज को बांट सके या भावनाओं को भड़का सके। इसलिए अब वे 2012 में इतिहास को दोहराना चाहते हैं। वे अब अहमद मिया पटेल का नाम उठा रहे हैं।’’ वाघेला का आरोप है कि अहमद पटेल गुजरात से ताल्लुक रखने वाले मुस्लिम नेता हैं और मोदी उनके नाम का इस्तेमाल करके मतदाताओं का ध्रुवीकरण करना चाह रहे हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘यह शर्मनाक है और मोदी को शोभा नहीं देता।’’ वाघेला ने कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव संप्रग.2 में उच्च पद पर हैं जो अन्य राज्यों में अनेक मुख्यमंत्रियों के नाम सुझाते हैं। क्या उन्हें गुजरात में दिलचस्पी होगी?’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को गुमराह करने के लिए वह (मोदी) दिल्ली पर, अहमद पटेल पर निशाना साध रहे हैं।’’ (एजेंसी)

Trending news