महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार को समर्थन देने पर बोले ओवैसी, पहले निकाह होने दो...

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन को समर्थन देने पर ओवैसी ने कहा कि पहले निकाह तो होने दीजिए फिर देखेंगे बेटा होगा या बेटी. 

महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार को समर्थन देने पर बोले ओवैसी, पहले निकाह होने दो...
AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी-शिवसेना और शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के बीच बनते और बिगड़ते राजनीतिक समीकरणों पर अब AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने चुटकी ली है. उन्होंने बीजेपी-शिवसेना को राम और श्याम की जोड़ी बताया. शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन को समर्थन देने पर ओवैसी ने कहा कि पहले निकाह तो होने दीजिए फिर देखेंगे बेटा होगा या बेटी. उन्होंने कहा कि ओवैसी ने कहा कि वो किसी ऐसे को समर्थन नहीं देंगे जिसमें बीजेपी और शिवसेना शामिल हों. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में AIMIM के दो विधायक हैं. 

AIMIM चीफ ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि हम पर हमेशा यह आरोप लगता आया है कि हमारी पार्टी वोट काटने के लिए चुनाव लड़ती है. लेकिन अब सब साफ है कि कौन वोट काट रहा है और कौन किसका समर्थन कर रहा है. ओवौसी ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी में कोई फर्क नहीं है. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या जाएंगे. 

एनसीपी का मुख्यमंत्री बनने पर समर्थन को लेकर ओवैसी ने कहा कि पहले निकाह तो होने दीजिए फिर देखेंगे बेटा होगा या बेटी. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता गवर्नर की क्या राय है. उन्होंने कहा कि जिसके पास ज्यादा नंबर होंगे उसकी सरकार बनेगी. 

आपको बता दें कि, अक्टूबर में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Vidhansabha Election) में भाजपा को 105 सीटें मिली हैं. वहीं, 57 विधायकों के साथ शिवसेना राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. जबकि कांग्रेस और एनसीपी को 104 सीटों पर जीत हासिल हुई है. विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं और बहुमत के लिए आंकड़ा 145 सीटों का है.