close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

#AmitshahonZEE: 'महाराष्ट्र में NDA की दो तिहाई बहुमत से सरकार बनेगी, देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे'

केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah)ने ZEE न्यूज के साथ खास एक्सक्लूसिव बातचीत में साफ कर दिया है कि अगर महाराष्ट्र में एनडीए की सरकार बनी तो  देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे. 

#AmitshahonZEE: 'महाराष्ट्र में NDA की दो तिहाई बहुमत से सरकार बनेगी, देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे'
#AmitshahonZEE: केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ZEE न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधीर से खास बातचीत की.

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah)ने ZEE न्यूज के साथ खास एक्सक्लूसिव बातचीत में साफ कर दिया है कि अगर महाराष्ट्र में एनडीए की सरकार बनी तो  देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे. ZEE न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी के साथ बातचीत में अमित शाह (Amit shah)ने दावा किया कि महाराष्ट्र में एनडीए दो तिहाई बहुमत से सत्ता में आएगी, इसका उन्हें पूरा विश्वास है.

जब उनसे पूछा गया कि शिवसेना महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी कर रही है. इसपर शाह ने स्पष्ट लफ्जों में कहा कि महाराष्ट्र में एनडीए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में चुनाव लड़ रहा है. हमें पूरा भरोसा है कि हम दो तिहाई बहुमत से सत्ता में आएंगे और देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष से जब पूछा गया कि क्या महाराष्ट्र में शिवसेना के आदित्य ठाकरे को उपमुख्यमंत्री बनने का मौका मिलेगा. इस पर उन्होंने कहा कि ये बातें चुनाव का रिजल्ट आने के बाद सोचा जाएगा. यहां आपको बता दें कि शिवसेना के कई नेता मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी की बात कहते रहे हैं. पहली बार ठाकरे परिवार से आदित्य को चुनाव में उतारा गया है.

लाइव टीवी देखें-:

अमित शाह (Amit shah)से जब पूछा गया कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन की बधाई देते हैं, उनके कामों की तारीफ करते हैं, दूसरी तरफ उनके खिलाफ जांच चल रही है. इसपर शाह ने कहा कि वे प्रतिष्ठित नेता हैं. अच्छे कार्यों के लिए किसी भी नेता की तारीफ करना गलत बात नहीं है. हमारा उनके साथ कोई मनमुटाव नहीं है. जांच प्रक्रिया किसी को देखकर नहीं की जाती है. वैसे भी शरद पवार किसी भी मामले में दोषी नहीं पाए गए हैं. अभी जांच चल रही है आखिर में नतीजे आएंगे.

शाह से जब पूछा गया कि क्या इस बार महाराष्ट्र और हरियाणा में विपक्षविहीन चुनाव हो रहा है? इस पर गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah)ने कहा कि मैं इसपर बस इतना ही कहूंगा कि हरियाणा और महाराष्ट्र दोनों जगह पर बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है. दोनों प्रांतों में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चली है. फडणवीस और खट्टर दोनों पहली बार मुख्यमंत्री बने, लेकिन उन्होंने काफी अच्छे तरीके से सरकार चलाया है. दोनों ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चलाई, सरकार पर कोई दाग नहीं लगने दिया. इसलिए हमें पूरा भरोसा है कि हमें जनता का पूरा साथ मिलेगा.