तेलंगाना चुनाव : ओवैसी ने कहा- KCR बिना समर्थन बनाएंगे सरकार, लेकिन मैं उनके साथ

तेलंगाना बीजेपी प्रमुख के लक्ष्मण के मुताबिक, तेलंगाना में उनके समर्थन के बिना सरकार नहीं बनेगी.

तेलंगाना चुनाव : ओवैसी ने कहा- KCR बिना समर्थन बनाएंगे सरकार, लेकिन मैं उनके साथ
फोटो साभार : ANI

हैदराबाद: मंगलवार को पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आ जाएंगे. कुछ सर्वे के मुताबिक तेलंगाना में त्रिशंकु नतीजे आ सकते हैं. इन्हीं संभावनाओं पर तेलंगाना बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कहा था कि हमारे समर्थन के बिना यहां सरकार नहीं बन सकती है. उन्होंने चंद्रशेखर राव की पार्टी (TRS) को समर्थन देने की बात कही थी. उनके इस बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है.

इस बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरे सभी 8 प्रत्याशी चुनाव जीतें. और के. चंद्रशेखर राव दोबारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री बनें. उन्होंने यह भी कहा कि मैं बहुत जल्द उनसे मिलने वाला हूं. ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना में त्रिशंकु विधानसभा की कोई संभावना नहीं है. लेकिन, मेरी पार्टी उनके साथ खड़ी है. मेरा समर्थन उनके साथ है, इसके बदले मुझे कुछ नहीं चाहिए.

 

 

ओवैसी ने कहा कि मैं उनके साथ खड़ा हूं क्योंकि मैं समृद्ध तेलंगाना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि देश निर्माण में तेलंगाना का बड़ा योगदान हो, इसलिए मैं उनके साथ खड़ा हूं. बता दें, TRS अकेले चुनाव लड़ी थी लेकिन उसके कुछ प्रत्याशियों के लिए ओवैसी ने चुनाव प्रचार किया था. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि 60 का जादुई आंकड़ा छू लेने के बावजूद ओवैसी बाहर से सरकार को समर्थन देंगे. 

तेलंगाना Exit Polls: त्रिशंकु नतीजे आने पर, BJP-TRS गठबंधन की संभावना

इधर, India today-My Axis के एग्जिट पोल में बीजेपी को 1 से 3, कांग्रेस को 21 से 33, TRS को 79 से 91, जबकि अन्‍य को 4-7 सीटें मिलने का अनुमान है.

TimesNow-CNX के एग्जिट पोल में BJP को 7, कांग्रेस को 37, TRS को 66, जबकि अन्‍य को 9 सीटें मिलती दिख रही हैं.

NewsX-ITV Neta के एग्जिट पोल में BJP को 6, कांग्रेस को 46, TRS को 57 तथा अन्‍य को 10 सीटें मिलने का अंदेशा जताया गया है. 

वहीं, Republic और C Voter के एग्जिट पोल में BJP को 4 से 7, कांग्रेस को 38 से 52, TRS को 50-65 तथा अन्‍य को 8-14 सीटें मिलने की बात कही गई है.