तेलंगाना: BJP का दावा, हमारे समर्थन के बिना यहां सरकार संभव नहीं
Advertisement

तेलंगाना: BJP का दावा, हमारे समर्थन के बिना यहां सरकार संभव नहीं

तेलंगाना बीजेपी प्रमुख के लक्ष्मण ने कहा कि, अगर किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तो हमारी पार्टी सरकार बनाने में सहयोग करेगी. 

तेलंगाना बीजेपी प्रमुख के लक्ष्मण. (फाइल फोटो)

हैदराबाद: तमाम एग्जिट पोल के मुताबिक, चंद्रशेखर राव (TRS) एकबार फिर से तेलंगाना में सरकार बनाने जा रहे हैं. लेकिन, भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि उसके समर्थन के बिना तेलंगाना में सरकार नहीं बन सकती है. तेलंगाना बीजेपी प्रमुख के लक्ष्मण ने कहा कि अगर किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तो हमारी पार्टी सरकार बनाने में सहयोग करेगी. 

उनका साफ-साफ कहना है कि तेलंगाना में किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने जा रहा है. इसलिए, सरकार बनाने में हमारा योगदान जरूर होगा. लेकिन, बीजेपी कांग्रेस या AIMIM के साथ हम हाथ नहीं मिलाएंगे. कांग्रेस और TDP साथ में चुनाव लड़ी है. बीजेपी अकेले चुनाव लड़ी है जबकि AIMIM ने TRS का समर्थन किया है. के लक्ष्मण ने यह भी कहा कि समर्थन देने को लेकर आखिरी फैसला हाई कमान का होगा.

तेलंगाना चुनाव : वोट देने के लिए लाइन में खड़े द‍िखे साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी, नागार्जुन, अल्लू अर्जुन

बीजेपी प्रदेश की सभी 119 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की पार्टी TRS भी अकेले चुनाव लड़ी है, हालांकि कई सीटों पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उनके प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया है. लेकिन, कांग्रेस ने TDP, CPI और तेलंगाना जन समिति के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है.

तेलंगाना में कुल 73.20 फीसदी मतदान हुआ. मधीरा विधानसभा में सबसे अधिक 91.65 फीसदी मतदान हुआ. सबसे कम मतदान चारमीनार सीट पर- 40.18 फीसदी हुआ.

Trending news