Telangana Assembly Elections 2018: कांग्रेस ने EVM पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग से की शिकायत
Advertisement

Telangana Assembly Elections 2018: कांग्रेस ने EVM पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग से की शिकायत

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, उन्हें संदेह है कि ईवीएम से छेड़छाड़ हुई है. 

(फोटो साभार- ANI)

नई दिल्ली: तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Elections 2018) में जिस तरह से टीआरएस प्रचंड बहुमत की तरफ बढ़ रही है, उसके बाद कांग्रेस ने यहां के चुनाव नतीजों पर सवाल खड़े कर दिए हैं. तेलंगाना कांग्रेस नेताओं ने ईवीएम पर सवाल खड़ा किया है और इस बाबत चुनाव आयोग से शिकायत की है. हैदराबाद में कांग्रेस नेताओं ने तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार से शिकायत की है. 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, उन्हें संदेह है कि ईवीएम से छेड़छाड़ हुई है. हम मांग करते हैं कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में वीवीपीएटी पेपर ट्रेल्स की 100 प्रतिशत गिनती की जानी चाहिए. 

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अपील की है कि 100 फीसदी वीवीपैट मशीनों की पर्चियों की फिर से गणना की जाए. इन पर्चियों की गणना के बाद ही चुनाव के अंतिम नतीजों को घोषित किया जाए. कांग्रेस ने अपील की है कि इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए कदम उठाए जाएं, जिससे कि लोकतंत्र को बचाया जा सके.  गौरतलब है कि रुझानों के अनुसार तेलंगाना की 119 सीटों में से टीआरएस के खाते में 85 सीटें जाती दिख रही है, जबकि कांग्रेस सिर्फ 23 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. 

वहीं, इन आरोप के जवाब में टीआरएस सांसद के. कविता ने कहा कि, ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करना नामुमकिन है. हर हारने वाली पार्टी इसी बात का राग आलापती है. आपको बता दें कि तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के नतीजों में टीआरएस सबसे ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो वह अकेले ही बहुमत का आंकड़ा पार कर जाएगी.

Trending news