close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जरूरत पड़ने पर मध्‍यस्‍थता को तैयार, ढाई-ढाई साल की कोई बात नहीं हुई: नितिन गडकरी

उधर शिवसेना भवन में मीटिंग में पहुंचे संजय राउत ने कहा कि सरकार गठन को लेकर अभी डेडलाइन कहां खत्‍म हुई है...काम चल रहा है...जोर-शोर से चल रहा है. आपको जल्द पता चल जाएगा.

जरूरत पड़ने पर मध्‍यस्‍थता को तैयार, ढाई-ढाई साल की कोई बात नहीं हुई: नितिन गडकरी

मुंबई: महाराष्‍ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) में सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर मैं मध्‍यस्‍थता के लिए तैयार हूं. देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र में सरकार बनेगी. जहां तक मुझे पता है तो शिवसेना के साथ ढाई-ढाई साल की कोई बात नहीं हुई थी. बालासाहेब ने भी कहा था कि जिसके ज्यादा विधायक होंगे मुख्यमंत्री उनका ही होगा. गुरुवार को नागपुर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात के बाद आज मुंबई पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मुंबई के वर्ली स्थित अपने घर पर ठहरे हुए हैं. शाम को गडकरी नवी मुंबई के घनसोली इलाके में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए मुंबई आए हैं.

महाराष्‍ट्र बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और मंत्री विनोद तावड़े केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने उनके निवास स्थान पर पहुंचे. उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र में महागठबंधन की सरकार बनेगी. हम कांग्रेस या एनसीपी के साथ नहीं जाएंगे. सरकार तो महागठबंधन की ही बनेगी, कब बनेगी बस इसका इंतजार करो.

महाराष्‍ट्र के वित्‍त मंत्री सुधीर मुंगंटीवार ने कहा कि बीजेपी शिवसेना के बीच किसी भी वक्त बात बन सकती है. गुड न्यूज आ सकती है. शिवसेना और बीजेपी को ही सरकार बनाने का बहुमत मिला है. विपक्ष के सियासी जोड़-तोड़ के आरोपों पर कहा कि 48 घंटों में कांग्रेस-एनसीपी खरीद-फरोख्‍त के सबूत दें नहीं तो जनता से माफी मांगें.

शिवसेना ने कहा- न दैन्यं न पलायनम्, NCP बोली- दिल्ली के तख्त के आगे महाराष्ट्र नहीं झुकता

शिवसेना की बैठक
इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे शिवसेना भवन में आज जिला प्रमुख, सांसद और शिवसेना के आला नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं. भले ही शिवसेना के नेता कह रहे हैं कि महाराष्‍ट्र में किसानों की हालात को लेकर यह मीटिंग हो रही है लेकिन इस मीटिंग में राज्य के राजनीतिक हालात पर चर्चा हो रही है. बैठक में उद्धव ठाकरे ने अपने नेताओं से कहा कि आप लोग घबराइए नहीं. अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा. शिवसेना ने इसके लिये पूरी तैयारी कर ली है. इसके साथ ही कि हम सभी को महाराष्ट्र के किसानों की परेशानियों को दूर करना है.

इससे पहले शिवसेना भवन में मीटिंग में पहुंचे संजय राउत ने कहा कि सरकार गठन को लेकर अभी डेडलाइन कहां खत्‍म हुई है...काम चल रहा है...जोर-शोर से चल रहा है. आपको जल्द पता चल जाएगा.

उल्‍लेखनीय है कि शिवसेना ने सियासी जोड़-तोड़ की आशंका के मद्देनजर गुरुवार को अपने सभी विधायकों को रंगशारदा होटल में शिफ्ट कर दिया था. आज सभी विधायकों के लिए 2 AC बस पहुंचाई गई हैं. सूत्रों के मुताबिक विधायकों के मूवमेंट की तैयारी है. सभी विधायक इसी होटल में रखे गए हैं.

उधर शिवसेना की युवा सेना के नेता राहुल कनाल ने आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र का आर्किटेक्ट बताया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री बनाने का एक ट्वीट पोस्‍ट करते हुए कहा है, ''आदित्य मुख्यमंत्री बनें यह लोगों और महाराष्ट्र की आवाज़ है...कुछ दिनों में शिवतीर्थ पर आवाज़ गूंजेगी, मैं हिंदुहृदय बालासाहेब ठाकरे का पोता आदित्य ठाकरे ईश्वर को साक्षी लेकर शपथ लेता हूं.''

(इनपुट: विनय तिवारी, नित्‍यानंद शर्मा, अंकुर त्‍यागी, अहसान अब्‍बास)

ये भी देखें...