कर्नाटक चुनाव: सट्टा बाजार में कौन है सबसे बड़ी पार्टी, जानिए किस पर कितना बड़ा दांव?
Advertisement

कर्नाटक चुनाव: सट्टा बाजार में कौन है सबसे बड़ी पार्टी, जानिए किस पर कितना बड़ा दांव?

15 मई यानी कल कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने हैं. लेकिन, नतीजों से पहले ही सट्टा बाजार में हलचल बढ़ गई है. सटोरिये भारतीय जनता पार्टी की जीत पर बड़ा दांव लगा रहे हैं.

15 मई यानी कल कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने हैं. कल पता चल जाएगा कौन जीतेगा.

नई दिल्ली: 15 मई यानी कल कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने हैं. लेकिन, नतीजों से पहले ही सट्टा बाजार में हलचल बढ़ गई है. सटोरिये भारतीय जनता पार्टी की जीत पर बड़ा दांव लगा रहे हैं. हालांकि, सट्टा बाजार में यह भी अंदेशा है कि राज्य में बहुमत किसी पार्टी को नहीं मिलेगा. लेकिन, सरकार बनाने के लिए बीजेपी को तीसरे दल की मदद लेनी होगी. यह तीसरा दल जेडीएस हो सकता है. ऐसे में निर्णायक भूमिका जेडीएस की ही होगी. आपको बता दें, कर्नाटक विधानसभा की 222 सीटों पर शनिवार को वोट डाले गए थे. वोटिंग के बाद आए सभी एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की संभावना है.

  1. 15 मई यानी कल कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने हैं
  2. सट्टा बाजार में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर बड़ा दांव
  3. सट्टा बाजार के मुताबिक, राज्य में बहुमत किसी को नहीं

बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी
कर्नाटक में भले ही त्रिशंकु विधानसभा का दावा किया जा रहा हो, लेकिन बीजेपी इन सबके बीच सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी. सटोरियों के मुताबिक, बीजेपी को 96-98 सीट जीतेगी. वहीं, कांग्रेस को 85-87 सीटें मिलने का अनुमान है. सट्टा बाजार की भाषा में समझें तो मार्केट में बिड प्राइस 96 या 85 है. जबकि लगाई जाने वाली कीमत 98 या 87 है. 

EXIT POLL: CM सिद्धारमैया ने BJP पर ली चुटकी, कहा- 'जिसे तैरना नहीं आता वह भ्रम में जीते हैं...'

दोगुना पैसा करने का मौका
एक-पे-एक ट्रेड के मुताबिक, अगर आप बीजेपी पर 1 लाख रुपए का दांव लगाते हैं और पार्टी 98 या इससे ज्यादा सीटें हासिल करती है, तो आपको 2 लाख रुपए मिल सकते हैं. इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, ‘सट्टा बाजार में बीजेपी पर सबसे ज्यादा पैसे लग रहा है. सटोरियों को भरोसा है कि राज्य में बीजेपी सरकार बना लेगी. हालांकि, इसके लिए उसे किसी तीसरी पार्टी का सहयोग लेना होगा. पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की अगुआई वाली जेडीएस 32-35 सीटों के साथ किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है.

Exit Polls के बाद बोली कांग्रेस, कर्नाटक में सरकार तो हमारी ही बनेगी

गैरकानूनी है सट्टा बाजार
अगर आप 222 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में 125 सीटों वाले सेगमेंट पर दांव लगाते हैं तो अनुमान सही होने पर 5 लाख रुपए तक जीत सकते हैं. हालांकि, एग्जिट पोल के बाद यह रकम घटकर 3 लाख रुपए रह गई है. सट्टा बाजार में बीजेपी के लिए 100 या 110 सीटों के मुकाबले हर रुपए के लिए 1.1 रुपए या 2 रुपए के दूसरे रेट्स भी शामिल हैं. भारत में सट्टेबाजी गैरकानूनी है. यहां यह अनौपचारिक मार्केट है, जो किसी बड़े राजनीतिक या स्पोर्ट्स इवेंट पर ऐक्टिव होता है.

कर्नाटक चुनाव Exit Polls : कांग्रेस के लिए खुशखबरी में खतरे की घंटी

ये वेबसाइट देती हैं मौका
लैडब्रोक्स, रॉयल पांडा और नेटबेट जैसी वेबसाइट्स सट्टा बाजार में पैसा लगाने का मौका देती हैं. डोमेस्टिक फर्म के एक वेल्थ मैनेजर के मुताबिक, ‘कभी-कभी क्लाइंट ऐसे अवसरों का फायदा उठाने के लिए अपने निजी बैंकरों से संपर्क करते हैं. हालांकि, सट्टा बाजार में विवाद होने पर पैसे गंवाने का जोखिम ज्यादा होता है, क्योंकि ऐसे मामलों में आप कानूनी सहायता नहीं ले सकते हैं.

Trending news