क्या कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी शिवसेना? 2020 में होंगे महाराष्ट्र में चुनाव: संजय निरुपम

संजय निरुपम ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में चाहे जिसकी भी सरकार बने लेकिन वह ज्यादा दिन नहीं चलेगी. 

क्या कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी शिवसेना? 2020 में होंगे महाराष्ट्र में चुनाव: संजय निरुपम
कांग्रेस नेता संजय निरुपम. (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई हैं. शिवसेना (Shiv Sena) और एनसीपी (NCP) के बीच नई सरकार के बनते समीरकरणों में कांग्रेस (Congress) की भूमिका क्या होगी फिलहाल यह तय नहीं है. इस बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) के ट्वीट ने नई सरकार बनने से पहले ही उसपर सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल, निरुपम ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में चाहे जिसकी भी सरकार बने लेकिन वह ज्यादा दिन नहीं चलेगी. 

कांग्रस नेता ने कहा कि, महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता को खारिज नहीं किया जा सकता. 2020 में फिर चुनाव होंगे. उन्होंने ट्वीट के आखिर में सवाल किया कि क्या हमें शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए? 

उधर, शिवसेना और एनसीपी के बीच नई सरकार के बनते समीरकरणों में अपनी भूमिका पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक दिल्ली में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के निवास पर जारी है. वहीं दूसरी तरफ शरद पवार ने मुंबई में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में भी महाराष्ट्र की नई सरकार के गठन पर चर्चा होगी. 

इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस की भूमिका के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हम हाईकमान के निर्देश के मुताबिक आगे बढ़ेंगे. लेकिन हमारा अपना फैसला और लोगों का फैसला यही है कि हम विपक्ष में बैठें, यही वर्तमान स्थिति है.' 

यह भी देखें-