तेलंगाना में राजा सिंह लोध ने खोला BJP का खाता, CM योगी ने किया था प्रचार

बीजेपी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष के लक्ष्मण और भंग विधानसभा में सदन में पार्टी के नेता किशन रेड्डी क्रमश: मुशीराबाद और अंबरपेट सीट से चुनाव हार गए हैं. 

तेलंगाना में राजा सिंह लोध ने खोला BJP का खाता, CM योगी ने किया था प्रचार
लोध ने हैदराबाद में गोशामहल विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हैदराबाद : अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले राजा सिंह लोध तेलंगाना चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के इकलौते विजयी उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं. लोध ने हैदराबाद में गोशामहल विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने इस इलाके में उनके लिये प्रचार किया था. बीजेपी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष के लक्ष्मण और भंग विधानसभा में सदन में पार्टी के नेता किशन रेड्डी क्रमश: मुशीराबाद और अंबरपेट सीट से चुनाव हार गए हैं. 

बीजेपी ने कुल 119 में से 118 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और एक सीट अपनी सहयोगी युवा तेलंगाना पार्टी के लिये छोड़ दी थी.

वहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव 58 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीते. वे गजवेल सीट से मैदान में थे. 119 सीटों वाली विधानसभा में टीआरएस ने 88 और कांग्रेस ने 19 सीटों पर कब्जा जमाया है. बीजेपी जहां तेलंगाना में अपना खाता खोलने में कामयाब रही वहीं, AIMIM सात और तेलुगु देशम पार्टी ने दो सीटों पर चुनाव जीती है.