वसीम बरेलवी की कविता के जरिए संजय राउत ने बीजेपी पर साधा निशाना

शिवसेना नेता संजय राउत ने वसीम बरेलवी की कविता के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा है. 

वसीम बरेलवी की कविता के जरिए संजय राउत ने बीजेपी पर साधा निशाना
शिवसेना नेता संजय राउत. (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashta Vidhansabha) का कार्यकाल आज खत्म हो रहा है. इसके खत्म होने से पहले आज यानि शनिवार को महाराष्ट्र के महामहिम राज्यपाल भगतसिंह कोशयारि बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता भेज सकते हैं. हालांकि सूत्रों की मानें तो भाजपा राज्य में सरकार बनाने से इनकार कर सकती है. उधर, शिवसेना नेता संजय राउत ने वसीम बरेलवी की कविता के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा है. 

संजय राउत ने शनिवार सुबह एक ट्वीट किया. यूं तो ये ट्वीट आम सा दिखाई दे रहा है. लेकिन इसे वर्तमान महारष्ट्र के राजनीतिक परिदृश्य से जोड़ा जाए तो खास है.

सरकार गठन को लेकर शिवसेना बीजेपी के बीच जो खींचतान चल रही है उसे देखते हुए वसीम बरेलवी की कविता को ट्वीट के जरिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने लिखा है, "वो झूठ बोल रहा था बड़े सलीके से... मैं एतबार न करता तो और क्या करता... वसीम बरेलवी'. 

इसके राजनीतिक मतलब यह हैं कि बीजेपी के साथ जब हम थे तो वो सलीके से झूठ बोल रही थी. सलीके से झूठ बोलने की वजह से हम उस पर ऐतबार नहीं करते तो और क्या करते. यानी उन्होंने बीजेपी पर एक बार फिर से झूठ बोलने का आरोप लगाया है. 

दरअसल, बीजेपी सबसे ज्यादा विधायकों के साथ प्रदेश की नंबर एक पार्टी है. लिहाजा राजभवन बीजेपी को सरकार बनाने का आमंत्रण भेजने की आज तैयारी में है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीजेपी प्रदेश में अल्पमत की सरकार बनाने के हक में नहीं है.