close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तेलंगाना में बोले शाह, CM राव धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं जो संभव नहीं

अमित शाह ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की मौत के बाद अनदेखी की.

तेलंगाना में बोले शाह, CM राव धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं जो संभव नहीं
फोटो साभार : ANI

दुबक (तेलंगाना): तेलंगाना के वारंगल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने अल्पसंख्यकों के लिए 12 फीसदी आरक्षण देने की बात कही है. मैं बता देना चाहता हूं कि अल्पसंख्यकों को 12 फीसदी आरक्षण तभी दिया जा सकता है जब एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में कटौती की जाए. बीजेपी धर्म के आधार पर किसी तरह के आरक्षण के खिलाफ है और हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे.

अमित शाह ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री और ‘तेलंगाना के बेटे’ पी वी नरसिम्हा राव की मौत के बाद उनकी ‘‘अनदेखी’’ की और इस पर मुख्य विपक्षी दल के अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राव को उचित तरीके से अंतिम विदाई भी नहीं दी जिनका 2004 में निधन हुआ था. उस वक्त कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी. सिद्दीपेट जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने गांधी से पूछा कि वह राव की मौत के बाद उनके साथ हुए बर्ताव पर जवाब दें. तेलंगाना में सात दिसंबर को विधानसभा चुनाव होना है. 

 

 

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधीजी अब कह रहे हैं कि हर किसी को प्यार से जीना चाहिए. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जब तेलंगाना के बेटे और हमारे पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव का निधन हुआ, (क्यों) उनके पार्थिव शरीर को कोई सलामी नहीं दी गई और उसे क्यों हैदराबाद भेज दिया गया.’’ शाह ने कहा, ‘‘मैं उनसे (गांधी) पूछना चाहता हूं कि तेलंगाना के बेटे के साथ ऐसा बर्ताव क्यों किया गया?’’ 

(इनपुट-भाषा)