महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की लड़ाई, 'पिता' तक आई? बीजेपी-शिवसेना की फाइट कब तक?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान हुए आज 5 दिन बीत चुके हैं लेकिन महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर सस्पेंस बरकरार है.

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की लड़ाई, 'पिता' तक आई? बीजेपी-शिवसेना की फाइट कब तक?
50-50 के फॉर्मूले का ऐसा पेंच फंसा कि सहमति बनती नहीं दिख रही.

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections results 2019) के नतीजों का ऐलान हुए आज 5 दिन बीत चुके हैं लेकिन सरकार के गठन को लेकर सस्पेंस बरकरार है. इसकी वजह सबसे बड़ी और विपक्ष नहीं बल्कि बीजेपी और शिवसेना वो दो पार्टियां हैं जिन्हें जनता ने सबसे ज्यादा बड़ा जनादेश दिया है लेकिन 50-50 के फॉर्मूले (50-50 formula) का ऐसा पेंच फंसा कि सहमति बनती नहीं दिख रही. अगर शिवसेना (Shiv Sena) अपनी मांग पर अड़ी है तो बीजेपी (BJP) भी झुकने को तैयार नहीं. दोनों ही पार्टियों के अपने-अपने दावे हैं. बड़ा सवाल ये है कि- 50-50 फॉर्मूले पर बीजेपी-शिवसेना की फाइट कब तक? 

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के बयान ने शिवसेना की नाराजगी को बढ़ा दिया है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री पद की बात हमने हमने कभी तय नहीं की थी. महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुआई में ही सरकार बनेगी. मैं ही अगले पांच साल मुख्यमंत्री रहुंगा, इस पर मुझे कोई संदेह नहीं है. नाराज शिवसेना (Shiv Sena) ने आज शाम बीजेपी (BJP) से होने वाली मीटिंग से किनारा कर लिया है. सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में शिवसेना की तरफ से संजय राउत और सभाष देसाई जाने वाले थे लेकिन अब कोई नहीं जाएगा.  

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री जी ये बात कहते है की 50-50 के फॉर्मूले के बारे में कोई चर्चा ही नहीं हुई तो अब तो हमें लगता है सच की परिभाषा बदलने पड़ेगी। उस बारे में जो सीएम साहब ने जो बात कही है उस वक्त होटल ब्लू सी में वो सबके पास है. 

मुख्यमंत्री पद की लड़ाई, 'पिता' तक आई
राउत ने यह भी कहा कि यहां कोई दुष्यंत नहीं है जिसके पिताजी जेल में है. यानी महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की लड़ाई, 'पिता' तक आ गई है. इस पर दुष्यंत चौटाला ने पलटवार करते हुए कहा कि संजय राउत जी को दुष्यंत चौटाला तो पता है कौन हैं? और मेरे पिताजी जेल में आज से नहीं है पिछले 6 साल से ही संजय राउत जी ने कभी उनके हालचाल के बारे में नहीं पूछा मैं संजय जी को कहूंगा कि इस तरह के बयान की जो बात करते है उससे कोई उनका कद बढ़ता नहीं है.

LIVE टीवी: 

सीएम पर तकरार, महाराष्ट्र में कैसे बनेगी सरकार?
इधर, बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि हमारी सरकार बनने वाली है. सब कुछ जल्द तय होगा विधायक जैसे ही आएंगे विधायक दल की बैठक होगी. शिवसेना से भी जो हमारे सहयोगी दल है उनसे भी बातचीत होगी और सरकार बन जाएगी.