April Horoscope: अप्रैल में इन लोगों को रहना होगा अलर्ट, सेहत कर सकती है परेशान
Advertisement

April Horoscope: अप्रैल में इन लोगों को रहना होगा अलर्ट, सेहत कर सकती है परेशान

April 2023 Horoscope: नया महीना अप्रैल शुरू होने वाला है. ऐसे में लोगों को नये महीने में अपने करियर और भविष्य को लेकर जानने की जिज्ञासा होगी तो आइए जानते हैं कि नया महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

मासिक राशिफल

April Month Health Horoscope 2023: सेहत को लेकर सभी लोग सजग रहते हैं और ये बहुत जरूरी भी है. सेहत सही रहेगी तो इंसान जीवन भर तरक्की कर सकता है, साथ ही धन भी कमा सकता है. ऐसे में आज आपके लिए लेकर आए हैं, अप्रैल महीने का हेल्थ राशिफल, इसके जरिए आप ये जान पाएंगे कि यह महीना आपके लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से कैसा रहने वाला है.  
 

मेष- मानसिक तनाव की स्थिति में क्रोध से बचें. बदहजमी पैदा करने वाले खानपान से आपको परहेज के साथ ही सुपाच्य और हल्का भोजन करें. लीवर संबंधी परेशानियों से जूझ रहे लोगों को दवाइयों का इस्तेमाल करने में कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. 

वृष- हर बीमारी के लिए दवा न लें बल्कि खानपान से ठीक करें. खांसी की समस्या बढ़ सकती है. डाइजेस्टिव सिस्टम को दुरुस्त रखने की कोशिश करें. खासतौर से इस राशि की महिलाओं को ध्यान रखना चाहिए. माह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं हो सकती हैं, बच्चों को इंफेक्शन से बचाने का उपाय करते रहें. 

मिथुन- ओवर स्ट्रेस की जरूरत नहीं है, इससे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा. ग्रहों की स्थिति आपके ब्लड में कोलेस्ट्राल की मात्रा बढ़ाने वाली चल रही है, इसे खानपान से ठीक करें. अनियमित दिनचर्या को सुव्यवस्थित करें. 

कर्क- एलर्जी की अनदेखी न करें , हड़्डियों की भी केयर रखनी होगी. साइटिका के मरीज अलर्ट रहें. अपने आहार में फल, हरी सब्जियां, अंकुरित अनाज को शामिल करें तथा दूध का अधिक से अधिक सेवन करना स्वास्थ्यवर्धक रहेगा.

सिंह- पुराने रोग परेशान कर सकते हैं. आंतों से संबंधित यदि कोई समस्या है तो अधिक मिर्च मसाले और तला हुआ गरिष्ठ और बासी या पैक्ड भोजन खाने से बचना चाहिए. 

कन्या- आप लो बीपी के पेशेंट हैं तो सचेत रहते हुए डॉक्टर की सलाह लेते रहें. गर्दन के ऊपरी भाग में परेशानियां होने की आशंका है. बीमारी में दवाओं का नियमित सेवन करते हुए ध्यान योग से तनाव को दूर रखें.

तुला- सेहत के मामले में पेट दर्द बेचैन कर सकता है, इसलिए संतुलित आहार को ही महत्व देना चाहिए. जिन लोगों की शारीरिक क्षमता कमजोर है वह तो और भी ध्यान रखें. कानों में इन्फेक्शन हो सकता है. 

वृश्चिक- स्किन की केयर करें और जल्दी जल्दी बीमार होने वालों को खानपान से अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ानी चाहिए. काम के अधिक बोझ से सिरदर्द और तनाव हो सकता है. 

धनु- कम प्रतिरोधक क्षमता वाले लोग किसी रोग की चपेट में आ सकते हैं.  ध्यान व योग से स्थायी रूप से लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य में लापरवाही अंतिम सप्ताह में भारी पड़ सकती है. 

मकर- कमर में दर्द होने की आशंका है इसलिए लगातार एक ही पोश्चर में बैठने से बचें, बुखार, बॉडी पेन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ- महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की समस्या से गुजरना पड़ सकता है. स्किन रोगों से सावधान रहें, कमर के दर्द से परेशान हो सकते हैं. खुद को आराम देने के साथ ही मालिश भी करा सकते हैं.

मीन- रोगों की चपेट में आने का खतरा है, खास तौर पर पेट का ध्यान रखें और चिकनाई वाली चीजों से परहेज करें. पैरों में दर्द और थकान के प्रति अलर्ट रहें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news