Lunar Eclipse: अश्विनी नक्षत्र में पड़ेगा साल का दूसरा चंद्रग्रहण, इन लोगों को रहना होगा सावधान
Advertisement

Lunar Eclipse: अश्विनी नक्षत्र में पड़ेगा साल का दूसरा चंद्रग्रहण, इन लोगों को रहना होगा सावधान

lunar eclipse 2023: आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा अर्थात 28 अक्टूबर 2023 के दिन शनिवार को साल का दूसरा चंद्रग्रहण पड़ेगा. इस बार के चंद्रग्रहण में एक बात और भी खास होने जा रही है कि उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका के पश्चिमी भाग को छोड़कर पूरे विश्व में दिखाई पड़ने वाला है.

चंद्र ग्रहण

Chandra Grahan 2023: इस वर्ष दीपावली के कुछ दिन पहले ही खंडग्रास चंद्रग्रहण लगेगा. यूं तो ग्रहण कभी भी अच्छा नहीं माना जाता है, क्योंकि ग्रहण चाहे सूर्य पर हो अथवा चंद्र पर, हम इन्हें देव मानते हैं और जब हमारे देव ही संकट में हों तो उस समय केवल ईश्वर उपासना करना ही ठीक रहता है. जहां तक आम लोगों का सवाल है, चंद्रग्रहण सभी राशियों के लोगों पर किसी न किसी रूप में प्रभावित करेगा. 

इस बार अक्टूबर माह में पड़ने वाला खंडग्रास चंद्रग्रहण अश्विनी नक्षत्र में जन्मे और मेष राशि के लोगों के लिए ठीक नहीं रहेगा, इसलिए अश्विनी नक्षत्र और मेष राशि के लोगों को इस बार विशेष सावधान रहना चाहिए. 

जिन लोगों की मेष राशि और मेष राशि के साथ ही अश्विनी नक्षत्र भी है, उन्हें अभी से आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा अर्थात 28 अक्टूबर 2023 दिन शनिवार को अपनी डायरी में नोट कर लेना चाहिए. इस बार के चंद्रग्रहण में एक बात और भी खास होने जा रही है कि उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका के पश्चिमी भाग को छोड़कर पूरे विश्व में दिखाई पड़ने वाला है, इसलिए जिन क्षेत्रों में भी चंद्रग्रहण दिखेगा, वहां पर ग्रहण से संबंधित वेध, सूतक, स्नान, दान-पुण्य, कर्म, यम नियम आदि मान्य होंगे. 

इस बार का ग्रहण अश्विनी नक्षत्र और मेष राशि पर हो रहा है, इसलिए इस नक्षत्र और राशि के लोगों विशेष सावधान रहने की जरूरत है. इन्हें ग्रहण के दर्शन नहीं करना चाहिए. ग्रहण के प्रभाव स्वरूप अश्विनी नक्षत्र और मेष राशि वालों को बीमारी का सामना करना पड़ सकता है. बीमारी के कारण अत्यधिक पीड़ा झेलनी पड़ सकती है. इन लोगों को ग्रहण किसी भी कीमत पर नहीं देखना चाहिए.

career horoscope 2023: इन 6 राशि वालों को करियर में करना होगा फोकस, जून में ऑफिस से मिलेगी खुशखबरी
uttara phalguni nakshatra: प्रेमी-मिलनसार होते हैं इस लक्षत्र वाले, विश्वासघात नहीं करते पसंद

 

Trending news