Astro Tips: बड़े काम का है एक रुपये के सिक्के का ये छोटा-सा उपाय, सौभाग्य में बदल जाएगा दुर्भाग्य
topStories1hindi1464239

Astro Tips: बड़े काम का है एक रुपये के सिक्के का ये छोटा-सा उपाय, सौभाग्य में बदल जाएगा दुर्भाग्य

One Rupee Coin Upay: खूब मेहनत करने के बाद भी अगर आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, तो ज्योतिष शास्त्र में एक रुपये के सिक्के के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इससे व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

 

Astro Tips: बड़े काम का है एक रुपये के सिक्के का ये छोटा-सा उपाय, सौभाग्य में बदल जाएगा दुर्भाग्य

One Rupee Coin Totke: जीवन में हर व्यक्ति को कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. हर कोई धन कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है. ताकि घर-परिवार को सुख-समृद्धि, धन-वैभव की प्राप्ति हो सके. लेकिन कई बार व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी फलों की प्राप्ति नहीं हो पाती. ऐसे में व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. इन सब का कारण वास्तु दोष और कुंडली में ग्रह दोष होते हैं. 

पैसों की तंगी व्यक्ति को तनाव में ले जाती है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में आर्थिक तंगी से बाहर आने के कई रास्ते बताए गए हैं. ज्योतिष के अनुसार एक रुपये के सिक्के के इन उपायों से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. आइए जानते हैं ज्योतिष के इन उपायों के बारे में. 

पैसों की समस्या को दूर करने के उपाय 

अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं या फिर आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो एक मुट्टी चावल और एक रुपये का सिक्के लेकर मंदिर जाएं और भगवान के सामने प्रार्थना करें. इसके बाद मंदिर के एक कोने में चावल और सिक्के को रख दें. ध्यान रहे ये काम चुपचाप करना है. ऐसा करने से आपकी आर्थिक परेशानी दूर होगी. 

आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए शुक्रवार को घर के मंदिर में पूजा करें. इसके बाद एक चौकी लगाएं और उस पर पानी से भरा कलश रखें. इसके बाद कलश पर केसर से स्वास्तिक बनाएं और उस पर एक रुपये का सिक्का डाल दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. घर पर सुख-समृद्धि बनी रहेगी और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

जेब नहीं होगी खाली

अगर आप जीवन में खूब सारा पैसा कमाना चाहते हैं, तो पर्स या वॉलेट में एक रुपये का सिक्का डाल लें. इसके बाद सिक्के के साथ एक मोर का पंख भी रख लें. ऐसा करने से व्यक्ति का पर्स कभी खाली नहीं होगा. और व्यक्ति को पैसों की कभी कमी नहीं होगी. 

दरिद्रता से नहीं रहेगा कोई नाता

घर पर दरिद्रता का होने से व्यक्ति को पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसके लिए रोजाना शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर एक चौमुखी दीपक जरूर जलाएं. इसके बाद इस दीपक में एक रुपये का सिक्का डाल दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है और नाकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news