Astro Tips For Morning: सुबह किया गया गाय का ये उपाय चमका सकता है किस्मत, जिंदगी में नहीं सताएगा कोई दुख
Advertisement

Astro Tips For Morning: सुबह किया गया गाय का ये उपाय चमका सकता है किस्मत, जिंदगी में नहीं सताएगा कोई दुख

Astro Tips For Cow: हर व्यक्ति चाहता है कि जीवन में उसे हर क्षेत्र में सफलता मिले. वे ऊंचाइयों को छुए. लेकिन कई बार व्यक्ति किस्मत उसका साथ नहीं देती. ज्योतिष शास्त्र में गाय से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.

 

फाइल फोटो

Cow Jyotish Upay: हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसे में अगर व्यक्ति नियमित रूप से गाय से जुड़े कुछ उपाय अपना ले,तो उसे जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर गाय की पूजा की जाए और उससे जुड़े उपाय कर लिए जाएं, तो जीवन में खुशहाली आती है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. आज हम ऐसे ही कुछ उपयोगी उपायों के बारे में जानेंगे, जिन्हें रोजाना करने से आपको हर काम में सफलता हासिल होती है. 

हिंदू धर्म में गाय को मां का दर्जा दिया गया है. हिंदू धर्म के अनुसार अगर नियमित रूप से गाय की सेवा की जाए तो व्यक्ति को जीवन में किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता. सनातन धर्म में माना गया है कि गाय से जुड़ी हर चीज जैसे दूध, गोमूत्र, गोबर आदि को भी गाय जितना ही शुभ माना गया है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोजाना सुबह अगर गाय से जुड़े ये कुछ उपाय व्यक्ति कर लेगा तो उसे जीवन में हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. साथ ही, हर दुख-दर्द दूर हो जाएगा. 

रोजाना करें गाय से जुड़े ये ज्योतिषीय उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोजाना सुबह स्नान के बाद गाय की पूजा करनी चाहिए. इससे सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है. पुराणों में कहा गया है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है. 

- कहा गया है कि गाय की पूजा करने वाले व्यक्ति को जीवन में कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. जो लोग ऐसा करते हैं मां लक्ष्मी उनसे हमेशा प्रसन्न रहती हैं और खूब धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है. 

- बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाने से व्यक्ति के जीवन में कोई संकट नहीं आता. साथ ही, कुंडली में बुध ग्रह भी मजबूत होता है. 

- कहते हैं कि गाय की पीठ पर उभरे हुए हिस्से को सहलाने से व्यक्ति का रोगों से बचाव होता है. कहते हैं कि ये स्थान सूर्य-केतु नाड़ी होती है. जो व्यक्ति की सेहत को मजबूत करती है. 

- अगर किसी जातक की कुंडली में ग्रह कमजोर हैं और अशुभ फल दे रहे हैं, तो ऐसे में काली गाय की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से ग्रहों का दुष्प्रभाव दूर होता है. साथ ही, व्यक्ति को दुश्मनों पर जीत मिलती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news