Saptahik Rashifal 2023: मकर राशि के जातक उतरेंगे परिवार की उम्मीदों पर खरा, जानें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Saptahik Rashifal 2023: मकर राशि के जातक उतरेंगे परिवार की उम्मीदों पर खरा, जानें साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 2023: जनवरी से शुरु होने वाले नए वर्ष के पहले सप्ताह में मकर राशि के लोग परिवार में सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे होगा खुश, जानें अपना राशिफल.  

 

2023 का साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (02 January to 08 January 2023): इस सप्ताह मकर राशि के लोग काफी अच्छा रहने वाला है, मकर राशि के जातक अपने परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और अच्छा समय बिताएंगे, छोटे-छोटे काम बड़ी सफलता देगें. 

मेष 

इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में लापरवाही से बचना होगा, सीनियर्स का मार्गदर्शन और सहकर्मियों का सपोर्ट मिलेगा लेकिन ऑफिस में साजिश रचने वालों से बचकर रहें. व्यापार में जोखिम उठाकर आगे बढ़ने में कामयाबी मिलेगी. विदेशी व्यापार से जुड़ने  पर विस्तार होगा. विद्यार्थियों को भविष्य की चिंता परेशान कर सकती है. बुरी संगत से बचना होगा. जीवनसाथी से किन्ही बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, तालमेल बना कर रखें. पेट से संबंधित दिक्कतों से परेशान हो सकते हैं. योग प्राणायाम करते हुए शरीर को रोगों से दूर रखने का प्रयास करें क्योंकि प्रतिरोधक क्षमता की कमी रोगों को जन्म देगी.

 वृष 

वृष राशि वालों को अपने ऑफिस की मीटिंग में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है तैयारी रखें, महिला सहयोगियों को अच्छे व्यवहार से प्रसन्न रखें. विदेशी कंपनी से करियर के मामले में स्पॉन्सरशिप मिल सकती है. कारोबारी ग्राहकों की डिमांड के अनुसार ही माल डंप करें. बिजनेस पार्टनर के साथ विश्वास बनाए रखें और आमदनी बढ़ाने पर फोकस करें. युवा मित्रों के साथ बाहर जाने पर सुरक्षा का ध्यान रखें और नशे से बचें. नए रिश्ते में जल्दबाजी न करें. वाहन चलाते समय अलर्ट रहें दुर्घटना होने की आशंका है. मच्छरों से संबंधित होने वाले रोगों के लिए अलर्ट रहें. ब्लड इंफेक्शन भी हो सकता है.

मिथुन 

इस राशि के लोगों को सहकर्मी के छुट्टी पर जाने से उनके हिस्से का काम भी करना पड़ सकता है. बॉस को प्रसन्न रखें. ट्रांसफर की संभावना है. कारोबारियों को लापरवाही के चलते जुर्माना देना पड़ सकता है, उधार पर सामान न दें, नहीं तो यह मानसिक तनाव का कारण बन सकता है. विदेश की यात्रा व्यापार के लिए कारगर साबित होगी. युवा समाज में आकर्षण के केंद्र बनेंगे, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं का कंपटीशन अधिक बढ़ेगा. घर से निकलते समय मां का आशीर्वाद लेकर निकलें. विवाह योग्य कन्या का रिश्ता इस सप्ताह तय होने की संभावना है. बीपी के मरीजों को कंट्रोल करने की सलाह है.

कर्क

कर्क राशि के लोग ऑफिस में अपना काम अपडेट रखें, बॉस ब्योरा मांग सकते हैं, कंपनियों से जुड़ने का मौका मिले तो हाथ से न जाने दें और कई अवसर मिलने पर कंफ्यूज न हों. प्रमोशन हो सकता है. कारोबारी बिक्री बढ़ाने के लिए नई स्कीम लॉन्च करें, बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. सुरक्षा इंतजामों को भी  चेक करते रहें, क्योंकि धन हानि की आशंका है.वाद-विवाद की स्थिति में पार्टनर पर आंख मूंद कर भरोसा करने से बचना होगा. युवाओं का मन प्रसन्न और प्रफुल्लित रहेगा. परिवार में विनम्रता व बातचीत से मतभेदों को दूर करने में सफल होंगे. हार्ट पेशेंट अलर्ट रहें, भोजन में मोटे अनाज का सेवन करें. 

सिंह

इस राशि के लोगों पर ऑफिस में काम का दबाव रहेगा, ऑफिस के नियमों और कानूनों का उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है. समय अनुकूल नहीं है इसलिए अभी नौकरी छोड़ने के लिए न सोचें. नए व्यापार की शुरुआत में मुनाफा कम होगा, लेकिन परेशान न हो जल्द ही स्थितियां आपके मन मुताबिक हो जाएंगी. पहले किए गए छोटे-छोटे निवेश इस सप्ताह बड़ा लाभ दिलाएंगे. युवाओं को लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत को दोगुना करना पड़ेगा. दूसरों के विवादों में हस्तक्षेप न करें. छोटे भाई बहन से बात कर उनकी समस्या जानें, पिता से आशीर्वाद प्राप्त करें. बढ़ते वजन पर रोक लगाएं वरना कई परेशानियां और रोग होंगे. 

कन्या 

कन्या राशि के लोग इस सप्ताह अपने कार्य को ठीक तरह से पूरा कर सकेंगे जिससे खुश होकर बॉस सैलरी बढ़ा सकते हैं. नौकरी से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापारी गैर कानूनी काम करने से बचें वरना आर्थिक दंड के भागीदार बन सकते हैं. चोरी की संभावना है, नजर रखें, पार्टनरशिप बिजनेस में पारदर्शिता बनाए रखें. युवा नशीले पदार्थ के सेवन करने से बचें और वाहन संभालकर चलाएं, दुर्घटना की आशंका है. दांपत्य जीवन के मनमुटाव दूर होंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा और अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाएं. यदि किसी तरह का ऑपरेशन कराना है तो उसके लिए यह सप्ताह उपयुक्त है.

तुला

इस राशि के लोग ऑफिस में आलस्य से दूरी बना कर रखें, नए आयाम उनका इंतजार कर रहे हैं. प्रमोशन मिलेगा और साथ ही बॉस आपकी तारीफ भी करेंगे.  सहकर्मियों के साथ अहंकार की लड़ाई न लड़े. बिजनेस में कोई आपकी कंप्लेन कर सकता है, जिससे छवि खराब होगी. जल्दबाजी कार्यों में रुकावट पैदा कर सकती है, धैर्य से काम लें. विद्यार्थी उम्मीद से अच्छा रिजल्ट पा सकेंगे कड़ी मेहनत जारी रखें. जिन लोगों की पढ़ाई छूट गई थी वह लोग इसे पुनः शुरू कर सकते हैं. आपके घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. ठंड से बचकर रहें वरना बीमार पड़ सकते हैं. 

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों की इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. नौकरी करते हैं तो सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर चलें, काम करने में सपोर्ट मिलेगा. चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उपहार दें. माल खराब होने के कारण माल को लागत कीमत पर ही बेचना पड़ सकता है. काम न बनने पर, मन कुछ उदास रहेगा. व्यापार को ऑनलाइन जोड़ने पर लाभ होगा. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर काफी उत्साहित नजर आएंगे. गणेश जी की आराधना करें. घर में मांगलिक कार्यक्रम होने की संभावना है. घर की बातें बाहर न पहुंचाएं,  सर्वाइकल पेशेंट समस्याओं से घिर सकते हैं.

धनु

इस राशि के लोगों को ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहना चाहिए, छोटी सी गड़बड़ी आपके प्रमोशन में रोग लगा सकती है. ध्यान रहें इस बार जल्दबाजी में काम बिगड़ेगा ऐसे में धैर्य बनाए रखें, कारोबारियों को इस सप्ताह व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग के साथ विश्वासघात हो सकता है इसलिए धन को लेकर सजग रहें. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थी सफल हो सकते हैं. दोस्त और परिवार से मिलने के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. रिश्तो की डोर को मजबूत रखने के लिए विश्वास को कमजोर न पड़ने दें. कैल्शियम की कमी से दांत और हड्डी के दर्द से परेशान होना पड़ सकता है.

मकर

मकर राशि के लोगों को छोटी छोटी सफलता एक दिन बड़ा रिजल्ट देगी. नौकरी करने वाले काम से बॉस को इंप्रेस करने में सफल होंगे. सावधान रहें, ऑफिस के कुछ लोग षड्यंत्र कर सकते हैं. कारोबार में लाभ के लालच में नकली माल न बेचें और महिला ग्राहक आए तो उनका सम्मान करें. प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना उत्तम रहेगा. स्कूल ट्रिप पर जाकर छात्रों का मन खुश रहेगा. मन को एकाग्रचित कर सेल्फ स्टडी करें. परिवार में सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे लेकिन संतान की पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, जीवनसाथी को खुश रखें. अधिक हेयरफॉल से परेशान हैं तो आयुर्वेद का सहारा लें.

 कुंभ

इस राशि के लोगों के मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है लेकिन अच्छा विकल्प मिलने पर ही ऐसा निर्णय लें. टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा. कारोबारियों से क्लाइंट खुश रहेंगे, किसी भी डील को साइन करते समय, पेपर अच्छी तरह से पढ़ लें. ठेकेदारी से संबंधित कारोबार में नुकसान की आशंका है लेकिन शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को लाभ होगा. विद्यार्थी पढ़ाई पर फोकस रखें और पुरानी गलतियों से सीखने का प्रयास करें, उन्हें पुनः दोहराएं नहीं. घर के बड़ों से बहस हो सकती है जिससे बचना चाहिए. स्किन एलर्जी और हड्डी के दर्द से परेशान हो सकते हैं.

मीन

मीन राशि के लोगों के ऑफिस में उच्च अधिकारी राउंड पर आ सकते हैं इसलिए काम में लापरवाही बिल्कुल भी न करें. काम अधिक होने पर ओवरटाइम करना पड़ सकता है. कारोबार में बड़ी डील होने की संभावना है, सभी पहलुओं को ठीक से समझ लें, कानूनी फैसला आपके पक्ष में होगा. कला में रुचि रखने वालों के लिए दिन बेहद शुभ है. अपनी कला को निखारने का अवसर मिलेगा. परिवार को डिनर के लिए इनविटेशन मिल सकता है. घर का माहौल अच्छा रहेगा. सेहत के मामले में सजग रहें गठिया का दर्द पुनः उभर सकता है. पैर में चोट लगने की आशंका है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news