Sun Transit 2023: सूर्य देव के राशि में बदलाव की वजह से मानव जीवन पर अलग अलग प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में इन राशियों को 17 सितंबर तक अपनी और अपने परिवार की विशेष ध्यान रखनी होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मकर राशि


मकर राशि वालों को 17 सितंबर तक अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर विशेष चिंता करनी चाहिए. सूर्य के राशि परिवर्तन के चलते पिता जी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इस आशंका को देखते हुए यदि वह रोग ग्रस्त हैं तो उनकी देखरेख में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए. समय समय पर चिकित्सक से परामर्श करते रहें. इस बीच आपके जीवन साथी की उन्नति होगी साथ ही आप उन्हें आलस्य छोड़ने और डायबिटीज जैसे रोगों के प्रति अलर्ट रहने की सलाह भी दें.


कुंभ राशि 


कुंभ राशि वालों को सूर्य के राशि परिवर्तन करते ही एक बात गांठ बांध लेनी चाहिए कि रिश्तों में मनमुटाव और शंका नहीं करनी है. सूर्यदेव आपके पार्टनर्स के घर पर विराजमान हैं और 17 सितंबर तक सिंह राशि में ही रहेंगे. दांपत्य जीवन में एक दूसरे को समय देने के साथ ही अटूट विश्वास रखना भी आपके लिए अति आवश्यक है. इस बीच आपको बजट बनाकर चलना होगा, नहीं तो लग्जरी लाइफ को जीने के चक्कर में कर्ज लेना पड़ सकता है. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिले तो अवश्य जाएं. इस मामले में पैसा खर्च करने में कोई हर्ज नहीं है. जीवन साथी को वाहन आदि संभाल कर चलाने की सलाह दें क्योंकि चोट चपेट की आशंका है.


मीन राशि 


मीन राशि वाले किसी भी बात पर अपने पिता से मनमुटाव न करें और उनका तथा उनकी बातों का सम्मान करें, यदि उन्होंने कोई कार्य आपको करने के लिए दिया है तो उसे समय पर पूरा कर उन्हें सूचित करें. परिवार से संबंधित विवाद समाप्त होंगे और सभी सदस्यों के बीच आपस में तालमेल अच्छा बनेगा. बहनों को प्रसन्न रखें, इस रक्षाबंधन पर उन्हें छोटा सा ही क्यों न हो, मगर उपहार अवश्य दें. उनकी प्रसन्नता आपकी बीमारी को कम करेगी और सफलता दिलाने में सहायक होगी.