बुध गोचर 2023: इन राशियों में बन गया विपरीत राजयोग, 15 मार्च तक चौतरफा कमाई करेंगे ये लोग!
Advertisement

बुध गोचर 2023: इन राशियों में बन गया विपरीत राजयोग, 15 मार्च तक चौतरफा कमाई करेंगे ये लोग!

Budh Gochar 2023 March: बुध ग्रह धन-व्‍यापार, वाणी, बुद्धि के कारक ग्रह हैं. बुध का गोचर सभी 12 राशि वालों पर असर डालता है. इस समय बुध कुंभ राशि में रहकर विपरीत राजयोग बना रहे हैं जो 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. 

फाइल फोटो

Mercury Transit 2023 in Hindi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार में बुध का गोचर लोगों की बुद्धि, वाणी, संवाद शैली, आर्थिक स्थिति और व्‍यापार पर बड़ा प्रभाव डालता है. बुध ग्रह मिथुन और कन्‍या राशि के स्‍वामी हैं. हाल ही में बुध ग्रह ने राशि परिवर्तन करके शनि की राशि कुंभ में प्रवेश किया है. बुध 15 मार्च 2023 तक कुंभ राशि में रहेंगे और इसके बाद मीन राशि में गोचर करेंगे. कुंभ राशि में बुध गोचर से विपरीत राजयोग बन रहा है, जो 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. इन राशि वालों को 15 मार्च तक धन लाभ होने और तरक्की मिलने के प्रबल योग है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वे राशियां. 

इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ है बुध गोचर
 
मेष राशि:
मेष राशि वालों के लिए बुध गोचर से बना विपरीत राजयोग बहुत शुभ साबित होगा. इन जातकों की आय में तगड़ी बढ़ोतरी हो सकती है. कहीं से अचानक पैसा मिल सकता है. रुका हुआ धन भी मिलेगा. निवेश से लाभ होगा. संपत्ति से लाभ होगा. 

कर्क राशि: कर्क राशि वाले जातकों के लिए भी बुध राशि परिवर्तन से बना विपरीत राजयोग बड़ा लाभ कराएगा. इस राशि के जातकों को व्यापार में अच्छा मुनाफा होने के योग हैं. वहीं नौकरी करने वालों को ग्रोथ मिलेगी. आय बढ़ेगी. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि के संकेत हैं. 

कन्या राशि: कन्‍या राशि वालों के लिए बुध गोचर से बना विपरीत राजयोग धन लाभ कराएगा. आय बढ़ेगी. कानूनी मामलों में आपकी जीत होगी. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. कोर्ट-कचहरी में मामला चल रहा है तो आपके पक्ष में फैसला आ सकता है. 

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए भी विपरीत राजयोग वरदान की तरह साबित होगा. नौकरी करने वालों के लिए विशेष शुभ रहेगा. जो लोग किसी सरकारी नौकरी में कार्यरत है उन्‍हें प्रमोशन मिल सकता है. व्यापार में लाभ होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news