बुध गोचर 2023: बुध ने बनाया नीचभंग राजयोग, इन राशि वाले होंगे मालामाल, मिलेगा ऊंचा पद!
Advertisement

बुध गोचर 2023: बुध ने बनाया नीचभंग राजयोग, इन राशि वाले होंगे मालामाल, मिलेगा ऊंचा पद!

Budh Gochar 2023: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार बुध ग्रह ने मीन राशि में प्रवेश करके नीचभंग राजयोग बनाया है. यह राजयोग 3 राशि वालों की किस्‍मत चमकाएगा और उन्‍हें बड़ी तरक्‍की-पैसा देगा.  

फाइल फोटो

Mercury Transit 2023 in Hindi: वैदिक ज्‍योतिष में 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की स्थिति के आधार पर भविष्‍य की गणना की जाती है. ये ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते हैं. बीते 16 मार्च 2023 को ग्रहों के राजकुमार बुध ने गोचर करके मीन राशि में प्रवेश किया है. बुध ग्रह धन, बुद्धि, व्‍यापार, संवाद के कारक ग्रह हैं और अब अपनी नीच राशि मीन में प्रवेश करके नीचभंग राजयोग बना रहे हैं. नीचभंग राजयोग का असर सभी राशि वालों की बुद्धि, वाणी, करियर-व्‍यापार और आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. 12 में से 3 राशि वाले जातक ऐसे हैं, जिनके लिए ये नीचभंग राजयोग बेहद शुभ फल देगा. आइए जानते हैं कि किन राशि वालों के लिए मीन राशि में बुध गोचर बहुत लाभ देगा. 

बुध गोचर देगा तरक्‍की-पैसा 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध गोचर से बना नीचभंग राजयोग अनुकूल फल देगा. इन जातकों को बड़ा धन लाभ हो सकता है. अचानक कहीं से पैसा मिलेगा, साथ ही आय भी बढ़ेगी. भाग्‍य की मदद से कामों में सफलता मिलेगी. लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी करने वालों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिल सकता है. 

मकर राशि : बुध के राशि परिवर्तन से बना नीचभंग राजयोग मकर राशि वालों को तगड़ा लाभ देगा. भाग्‍य मेहरबान रहेगा, लिहाजा हर काम में सफलता मिलेगी. व्‍यापार के लिए अच्‍छा समय है. मुनाफा बढ़ेगा, कोई नई डील मिल सकती है. साहस-पराक्रम बढ़ा हुआ रहेगा. विदेश से जुड़ा काम करने वालों को विशेष लाभ होगा. 

कुंभ राशि: बुध का राशि परिवर्तन कुंभ राशि वालों के लिए वरदान की तरह साबित हो सकता है. हालांकि इस राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है, लेकिन बुध गोचर कुछ समय के लिए राहत देने वाला है. अपनी वाणी की दम पर काम बनाएंगे. कोई बड़ी इच्‍छा पूरी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- आपके लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानें अपना राशिफल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news