Budh Gochar 2023: ठीक 21 दिन इन लोगों का मिलेगी बड़ी राहत, बुध की बदलती चाल चमकाएगी भाग्य
Advertisement

Budh Gochar 2023: ठीक 21 दिन इन लोगों का मिलेगी बड़ी राहत, बुध की बदलती चाल चमकाएगी भाग्य

Mercury Transit 2023: कुछ ग्रह समय-समय पर अपना स्थान परिवर्तन करते रहते हैं. फिल्हाल बुध अस्त हो चुके हैं. और 31 मार्च को बुध मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन जातकों की लॉटरी निकलने वाली है.

 

फाइल फोटो

Budh Gochar In Mesh 2023: सभी ग्रहों में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुद्धि और वाणी के दाता कहा जाता है. अगर किसी जातक की कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है, तो उसे जीवन में किसी तरह की असफलता का सामना नहीं करना पड़ता. लेकिन कमजोर बुध व्यक्ति की समस्याएं बढ़ाता है. कहते हैं कि जब बुध गोचर करते हैं, तो व्यक्ति की रुकी हुई गाड़ी फिर से चलने लगती है. व्यक्ति को तमाम कामयाबियां मिल जाती हैं.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध 31 मार्च को मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध के गोचर करने का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों के जातकों के जीवन में देखने को मिलेगा, लेकिन 5 राशि के जातक ऐसे हैं, जिनके घर के खाली धनभंडार भी भर जाएंगे. जानें इन भाग्यशाली राशियों के बारे में.

बुध गोचर का इन राशि वालों को होगा लाभ

कर्क राशि

बुध का गोचर इस राशि के जातकों के जीवन पर अनुकूल प्रभाव डालेगा. करियर में उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे. इतना ही नहीं, अपने दिए हुए लक्ष्यों को पाने में भी सफलता मिलेगी. काम के सिलसिले में विदेश जाने की सोच रहे लोगों को जल्द ही शुभ फलों की प्राप्ति होगी. करियर के लिहाज से भी ये समय सही माना जा रहा है.

वृश्चिक राशि

ज्योतिष अनुसार मेडिकल फील्ड में काम कर रहे लोगों को इस अवधि में तरक्की मिल सकती है. वहीं, कानून आदि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी कई तरह की सफलताएं मिलेंगी. वहीं, बुध का गोचर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों कों कामयाबी हासिल करने के लिए थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी. खुद को फिजूलखर्ची से बचा कर चलें.

मेष राशि

शेयर मार्केट में जिन लोगों ने पैसा लगा रखा है, उन्हें जल्द ही खुशखबरी मिलेगी. बुध का गोचर मार्केटिंग, फाइनेंस, काउंसलिंग और लेखन में लगे लोगों के लिए भी  फायदेमंद रहेगा. सहयोगियों से बहस आदि हो सकती है ऐसे में इन चीजों से बचने में ही भलाई है. काम का प्रेशर रहेगा.इस कारण सेहत से जुड़ी दिक्कतें भी हो सकती हैं.

कुंभ राशि

इस राशि के जातक जो नौकरी-कारोबार से जुड़े हैं, उन्हें इस अवधि में प्रमोशन और इंक्रीमेंट आदि मिलने की संभावना है. प्रेम प्रसंग में पड़े लोगों की शादी की बात चल सकती है. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती. विद्यार्थियों को उनकी मेहनत का शुभ फल मिलेगा और अच्छे अंक हासिल करेंगे. गले और हाथ की समस्या से परेशान रह सकते हैं, ऐसे में सेहत का ध्यान रखें.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news