Horoscope Today: मिथुन के लिए स्थितियां रहेंगी सामान्य, तुला राशि के युवा बहकावे में न आएं; जानें अपना राशिफल
Advertisement

Horoscope Today: मिथुन के लिए स्थितियां रहेंगी सामान्य, तुला राशि के युवा बहकावे में न आएं; जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि के लोगों को अपने ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर रखना बहुत जरूरी है. लेखन से जुड़े सिंह राशि के लोग आज भी एक्टिव रहें.

 

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 25 September: रविवार को मिथुन राशि के लोगों के ऑफिस में स्थितियां सामान्य ही रहेंगी, सबके साथ मेल-जोल बनाकर रहने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा. वहीं, धनु राशि के खुदरा व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी होगी.

मेष- मेष राशि के लोगों को अपने ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर रखना बहुत जरूरी है, तभी उनका काम ठीक से चल सकेगा. कारोबारियों को भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा और भाग्य का साथ मिलने से व्यापारी बहुत तेजी से बढ़ता हुआ दिखेगा. युवा अपने दिमाग को शांत रखें और फालतू बातों का गुबार न बनने दें, शांत मन से अपने टारगेट पर ही फोकस रखें तो बेहतर होगा. अपनों के साथ किसी तरह की प्रतिस्पर्धा और टकराव तो सामान्य भाव में भी नहीं करना चाहिए, फिर अहम के टकराव का तो कोई औचित्य ही नहीं है. लीवर फैटी स्टेज में जा सकता है, इसलिए इसकी रोकथाम का बंदोबस्त अभी से करना शुरू कर दीजिए तो आपकी सेहत के लिए ठीक रहेगा. आसपास के लोगों के साथ हमेशा गंभीर नहीं रहना चाहिए, कभी-कभी तो उनके साथ भी हंसी-मजाक कर लेना चाहिए.

वृष- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रसन्न रखना चाहिए, इसके लिए उन्हें कोई उपहार भी दे सकते हैं. इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट का व्यापार करने वाले कारोबारियों को अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है, इसका लाभ उठाएं. युवाओं के सामने चिंता की कोई बात नहीं है, इसलिए मौज-मस्ती के साथ आज दिन बिताने का प्रयास करना चाहिए. कहीं घूमने भी जा सकते हैं. परिवार की महिलाओं का सम्मान करें और उन्हें अपनी तरफ से उनके मनपसंद उपहार लाकर दें, ताकि वह प्रसन्न होकर शुभकामना दें. फ्रैक्चर होने की आशंका दिख रही है, इसलिए घर हो या बाहर या फिर वाहन से ही कहीं जा रहे हों तो चौकन्ना रहें, ताकि इससे बचा जा सके. नेटवर्क को विस्तार देने के साथ ही अपने नेटवर्क के लोगों से बीच-बीच में संवाद कर उनके साथ संपर्क में रहें, आजीविका के लिए यह लाभकारी रहेगा.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के ऑफिस में स्थितियां सामान्य ही रहेंगी, सबके साथ मेल-जोल बनाकर रखने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले आज लाभ कमा सकेंगे, पार्टनरशिप फर्म में पारदर्शिता पर खास ध्यान रखना चाहिए, ताकि पार्टनर का विश्वास बना रहे. सोच-समझकर बोलना ही युवाओं के लिए लाभकारी रहेगा, क्योंकि बिना सोचे बोलने में कभी भी गलत बात निकलने की संभावना रहती है. घरेलू संपत्ति से लाभ कमाने की संभावना बढ़ रही है, इसके साथ ही परिवार में सभी लोग प्रसन्नचित रहेंगे. शुगर के मरीजों को सजग रहना होगा, अपनी दवाओं में नियमित रहने के साथ ही पूरी तरह से परहेज करें और रोज कुछ दूरी तक अवश्य टहलें. युवाओं को समाज और घर के सभी कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए, अपनी सहभागिता अवश्य ही प्रदर्शित करनी चाहिए.

कर्क- इस राशि के लोगों को अपने प्रमोशन के लिए प्रतीक्षा करनी होगी, क्योंकि अभी उनकी प्रोन्नति के लिए समय अनुकूल नहीं है. विदेश से संबंधित व्यापार में मुनाफा कमाने की स्थिति है. इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले अच्छी कमाई कर सकते हैं. युवाओं को कुछ बहिर्मुखी भी बनना होगा, किंतु आपका जो मूल स्वभाव है, उसके अनुसार आप एक्टिव बने रहें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा, साथ ही अपने स्वास्थ्य के मामले में भी आपको सचेत रहना चाहिए. इस राशि के जो मानसिक रोगी हैं, उनके घर वालों को उनका विशेष ध्यान रखना होगा साथ ही बीच-बीच में डॉक्टर से भी परामर्श लेते रहें. युवाओं को आवेग में आकर कोई भी काम नहीं करना चाहिए, बल्कि जो भी काम करना हो, शांत मन से करेंगे तो अच्छा ही रहेगा. 

सिंह- सिंह राशि के जो लोग भी लेखन विधा से जुड़े हैं और विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं के लिए लिखते रहते हैं, आज भी एक्टिव रहें. व्यापार करते हैं तो वहां निवेश की प्लानिंग करनी होगी, पूंजी के निवेश से ही आप अपना टर्नओवर बढ़ाते हुए अधिक कमाई कर सकेंगे. युवाओं के खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है, लेकिन उसी हिसाब से अपनी कमाई भी बढ़ानी चाहिए,  नहीं दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आपके कुल से किसी तरह का शोक समाचार प्राप्त होने की आशंका है, अब होनी को तो ईश्वर भी नहीं टालते हैं. आज आपको वाहन दुर्घटना से सावधान रहना चाहिए, इसके लिए सड़क पर चलते समय पहले तो ट्रैफिक नियमों का पालन करें और वाहन की गति कंट्रोल में रखें. गुरु और गुरु तुल्य लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा, उनके सानिध्य में रहते हुए जीवन के पहलुओं पर चर्चा कर मार्गदर्शन प्राप्त करें.

कन्या- इस राशि के लोगों को सहकर्मियों के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना नजर आएगी, अच्छा है स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का सदैव स्वागत करना चाहिए. व्यापार को बढ़ाने का यही उपयुक्त समय है, लेकिन लोगों को दिलो-दिमाग में बसने के लिए आपको प्रचार-प्रसार पर भी जोर देना होगा. युवा काम के साथ आराम भी करें और अपने सिर पर काम का बोझ रखकर न घूमें, बल्कि जो भी काम करना हो, मस्ती के साथ आराम करते हुए करें. वाहन और मकान खरीदने की रूपरेखा बनेगी, सभी बिंदुओं पर ठीक से पड़ताल करने के बाद ही खरीद के लिए पहल करना चाहिए. क्षणिक क्रोध यानी छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करना आपके लिए रोगों का कारण बन सकता है, इसलिए क्रोध का त्याग करते हुए शांत रहें. कई लोगों से मेलजोल बढ़ेगा, जो भविष्य के लिए लाभकारी सिद्ध होगा, इसलिए लोगों से मिलते रहें और तात्कालिक लाभ न देखें.

तुला- तुला राशि के लोगों के ऊपर ऑफिस की जिम्मेदारियां रहेंगी, जिन्हें निभाते हुए लाभ भी अर्जित करते रह सकेंगे. व्यापार के मामले में पार्टनरशिप करना चाहते हैं और उसके लिए अभी उपयुक्त समय नहीं आया है, इसलिए कुछ समय तक इंतजार करें. युवाओं को दूसरों के बहकावे में नहीं आना चाहिए, तब तक किसी की बात पर विश्वास न करें, जब तक खुद उसे सत्यापित न कर लें. अभिभावक बच्चों को अच्छे संस्कार दें, क्योंकि संस्कारों से ही चरित्र का निर्माण होता है, जो परिवार के साथ ही समाज के लिए भी आवश्यक है. पुराने रोग हैं तो उनको लेकर लापरवाही करना ठीक नहीं है, बल्कि गंभीरता से लेते हुए उसका इलाज करा लेना चाहिए. आपकी एक गलती सामाजिक रूप से छवि खराब कर सकती है, जबकि छवि बनाना आसान नहीं होता और इसमें काफी समय लगता है. 

वृश्चिक- इस राशि के लोग नौकरी में किसी प्रकार की लापरवाही न करें और ऑफिस की वर्किंग में महत्वपूर्ण डाटा को संभालकर रखें. लग्जरी वस्तुओं का कारोबार करने वालों को लाभ रहेगा, यह वस्तुएं महंगी होने के साथ ही बिकने पर अच्छा लाभ भी देती हैं. युवाओं को आज भी शांत ही रहना चाहिए और अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें, क्योंकि वाणी से ही बनते काम बिगड़ते हैं और बिगड़े काम बन जाते हैं. पिताजी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसलिए अपने पिताजी के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रहें और यदि इलाज चल रहा है तो दवा नियमित देते रहें. यदि आप शरीर में थकान और कमजोरी महसूस करते हैं तो उसके लिए कोई दवा लेने की बजाय उसे थकान और कमजोरी से दूर करें. सूर्य नारायण और हनुमान जी की उपासना करें, वही सारी बाधाएं दूर कर आपको सफलता दिलाएंगे.

धनु- धनु राशि के जो लोग इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनके प्रमोशन की संभावना नजर आ रही है, इस दिशा में प्रयास करते रहना चाहिए. खुदरा व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए अपेक्षाकृत कुछ अधिक मेहनत करनी होगी, मेहनत करने के लिए तैयार रहें, तभी लाभ कमा सकेंगे. युवाओं की कलात्मक बोली ही काम आएगी, कहते हैं कुछ लोगों की बोली से अमृत टपकता है तो आपको भी आपनी वाणी में यही गुण विकसित करना होगा. परिवार में किसी तरह का विवाद होने की आशंका है, इसलिए कोशिश करिए की विवाद का वातावरण ही पैदा हो सके. हाई बीपी के मरीज हैं तो आपको सजग हो जाना चाहिए, खानपान में नमक कम लें, स्वभाव में क्रोध न करें और दिनचर्या में टहलना शामिल करें. अपनी संगत का विशेष ध्यान रखें कि वह दूषित न होने पाए, इसके लिए बुरी आदतों वाले लोगों से आपको दूरी बनाकर चलना होगा.

मकर- इस राशि के लोगों के ऑफिस में कुछ दूसरे लोग बॉस के सामने आपकी छवि खराब करने का प्रयास करेंगे, किंतु आप बिना उत्तेजित हुए अपना पक्ष रखें. इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वाले कारोबारियों को आज अच्छा लाभ मिल सकता है, अपने नेटवर्क को सक्रिय रखें. युवाओं को यदि किसी मामले में प्लानिंग करनी है तो आज का दिन उनके लिए बिल्कुल उपयुक्त रहेगा. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों को गड़े मुर्दे उखाड़ने का काम नहीं करना चाहिए, इससे तो वातावरण खराब ही होगा और हासिल कुछ नहीं होगा. पीठ में दर्द व खिंचाव की आशंका है, इसलिए आपको झुककर किसी काम को नहीं करना चाहिए और न ही बोझ उठाने का प्रयास करना चाहिए. समाज में अपने काम का दूसरों से लोहा मनवाने के लिए आपको कुछ अधिक मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस के काम को टीम वर्क की भावना के साथ करना चाहिए, साथ ही महिलाओं का सम्मान भी करना चाहिए. मेडिकल से संबंधित उपकरण और दवाओं की बिक्री करने वालों को आज मुनाफा कमाने की स्थिति बनेगी, अन्य व्यापार भी चलते रहेंगे. युवाओं को पॉजिटिव रहने के साथ ही पॉजिटिव बोलना भी चाहिए, नकारात्मक बोलना रिश्तों को खराब कर सकता है. घर की सजावट पर ध्यान देना चाहिए, घर के ड्राइंग रूम और डाइनिंग हाल के इंटीरियर को चेज कर सकते हैं, देखने में अच्छा लगेगा. रोगों को नजर अंदाज न करें और रोगों के प्रति अलर्ट रहते हुए उनका उचित तरीके से इलाज कराएं. युवाओं को उच्च शिक्षा लेने में देरी नहीं करनी चाहिए.

मीन- इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा, जिससे उनके कार्यस्थल की स्थितियों में सुधार आएगा और वह बेहतर हो जाएंगी. इंश्योरेंस कंपनी का काम करने वाले लोगों को अच्छे ग्राहक मिलेंगे, जिससे उनका टारगेट तो पूरा होगा ही कमीशन भी अच्छा प्राप्त हो सकेगा. युवा क्रोध और आलस्य को कंट्रोल में रखें, अर्थात क्रोध और आलस्य दोनों का ही त्याग करते हुए टारगेट पाने के लिए एक्टिव रहना है. बेटी का विवाह और धार्मिक कार्य संपन्न होने की प्लानिंग बनेगी. गर्भवती महिलाओं को अपनी और गर्भस्थ शिशु की सेहत के मामले में सजग रहना चाहिए और डॉक्टर से नियमित परामर्श करते रहना चाहिए. मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है, अच्छा है मित्रों का नेटवर्क जितना लंबा होगा उतना ही आगे के लिए लाभदायक रहेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news