Aaj Ka Rashifal: भगवान गणेश की कृपा से आज बनेंगे इनके सभी काम, पुरानी योजनाओं में मिलेगी सफलता
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: भगवान गणेश की कृपा से आज बनेंगे इनके सभी काम, पुरानी योजनाओं में मिलेगी सफलता

Today Rashifal: कन्या राशि के नौकरी करने वाले युवाओं पर उच्च अधिकारियों का दबाव रहेगा, जिसके चलते आपको कार्य जल्दी समाप्त करने होंगे. वृष राशि के लोगों पर वर्क लोड अधिक होने पर उन्हें ओवरटाइम करना पड़ सकता है.

आज का राशिफल

Horoscope Today 15 March 2023: बुधवार को कर्क राशि के लोगों को पुरानी योजनाओं में सफलता मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. सफलता मिलते ही काम के प्रति लापरवाही करना ठीक नहीं है. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है, व्यापार में उन्नति और विस्तार देखने को मिलेगा.

मेष- इस राशि के लोगों के द्वारा कर्मक्षेत्र में की गई मेहनत रंग लाएगी. इसके साथ ही उनकी सर्वत्र प्रशंसा होगी. शिक्षा और खाद्य पदार्थों से संबंधित कार्य करने वाले व्यापारियों की उन्नति होगी, जिसके चलते बाजार में उनकी साख भी बढ़ेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को पढ़ाई पर फोकस करना होगा. पढ़ाई के साथ-साथ अच्छे संस्कारों को भी अपने जीवन में धारण करें. घर के बड़े-बुजुर्गों की सेवा में किसी तरह की कोई कमी न रखें और घर के बच्चों को भी बड़ों का मान-सम्मान और सेवा करने का संस्कार दें. सेहत की दृष्टि से आज के दिन पेट संबंधित दिक्कतों से परेशान हो सकते हैं, इसलिए खाने-पीने की चीजों पर विशेष ध्यान दें.

वृष- वृष राशि के लोगों पर वर्क लोड अधिक होने पर उन्हें ओवरटाइम करना पड़ सकता है, मेहनत ज्यादा करनी पड़े तो परेशान न‌ हो, मेहनत का उचित परिश्रम आपको जरूर मिलेगा. व्यापारियों को सोचा गया मुनाफा न मिलने पर मन छोटा नहीं करना चाहिए, व्यापार में यह सब तो चलता रहता है. ग्रहों की शुभ स्थिति सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों को सैन्य विभाग में प्लेसमेंट दिला सकती है, इसलिए अपनी मेहनत में  कमी न आने दे और पढ़ाई पर निरंतर फोकस बनाए रखें. काम से समय निकालकर संतान की पढ़ाई में उसका सहयोग करें, आपके सहयोग और मोटिवेशन से वह उन्नति करेगा. बाहर के और तले भुने भोजन के सेवन से पेट में जलन और दर्द की स्थिति हो सकती है, सेहत में आराम के लिए आप घरेलू नुस्खे भी आजमा सकते हैं.

मिथुन- इस राशि के टारगेट बेस्ड नौकरी करने वाले लोगों पर बॉस का दबाव बना रहेगा, टारगेट पूरा न होने की स्थिति में तनाव हो सकता है. आज का दिन टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले लोगों के लिए सामान्य नहीं है, अपेक्षित मुनाफा न होने पर व्यापारी कुछ परेशान नजर आ सकते हैं. युवा वर्ग को लक्ष्य के प्रति ईमानदार रहना होगा, अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदारी रखने पर ही सफलता हासिल हो सकेगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर चलें, मुश्किल समय में यही वह लोग हैं जो आपकी मदद के लिए सबसे आगे खड़े होंगे. बढ़ता वजन कई रोगों की जननी है, इसलिए खानपान पर कंट्रोल करें और वजन को बढ़ने से रोके.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को पुरानी योजनाओं में सफलता मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, सफलता मिलते ही काम के प्रति लापरवाही करना ठीक नहीं है. जो व्यापारी धन निवेश के लिए विचार बना रहे हैं, समय अनुकूल न होने के कारण उन्हें अभी कुछ समय का इंतजार करना चाहिए. युवा वर्ग यदि किसी प्रकार का नशा करते हैं, तो इसे जल्द से जल्द छोड़ दे. नशा करना आपके करियर और सेहत दोनों के लिए ही उचित नहीं है. घर में मां की सेहत का और  जरूरतों का ध्यान रखें, इसके साथ ही परिवार की खुशियों को महत्व दें और इसे बढ़ाने का प्रयास करें. भारी सामान उठाते वक्त सजग रहें, क्योंकि नसों में खिंचाव होने के कारण कमर दर्द होने की आशंका है.

सिंह- इस राशि के लोगों का कार्य प्रदर्शन वरिष्ठ अधिकारियों को आकर्षित करेगा. जिसके चलते आपको जल्द ही प्रमोशन की गुड न्यूज़ मिल सकती है. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले व्यापारियों को कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है, बड़ी डील साइन की है तो मुनाफा भी बड़ा होगा. पढ़ाई व जॉब के सिलसिले से दूर रहने वाले युवा वर्ग मां के संपर्क में रहें, मिलकर न सही फोन पर ही उनका हालचाल लेते रहें. आज काफी दिनों के बाद शाम को प्रियजनों के साथ अच्छे समय का आनंद ले सकेंगे. सबका साथ मिलने पर खुशियों को चार चांद लग जाएंगे. हाई बीपी के मरीज को अपना खास ध्यान रखना होगा, कोशिश करें कि बीपी की दवा समय-समय पर लेते रहें. 

कन्या- कन्या राशि के लोग काम अधिक और सैलरी कम होने पर विचलित न हो, कार्यस्थल पर  नए संपर्क आपको जल्दी ही योग्य अवसर देंगे. व्यापारी वर्ग धन को लेकर सजग रहें और किसी पर भी अतिविश्वास करने से बचें क्योंकि नाक के नीचे से चोरी होने की आशंका है. नौकरी करने वाले युवाओं पर उच्च अधिकारियों का दबाव रहेगा जिसके चलते आपको कार्य जल्दी समाप्त करने होंगे. रिश्तों की अहमियत को समझते हुए उसे महत्व दे और उनके संपर्क में रहने की कोशिश करें. सेहत को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए पौष्टिक आहार, फल और हरी सब्जियों का अधिक से अधिक सेवन करें. यह आपके शरीर को आंतरिक तौर पर मजबूत करेगा.

तुला- इस राशि के लोगों को सहकर्मी की अनुपस्थिति में उनका काम भी करना पड़ सकता है ऐसे में आज आपका वर्क लोड बढ़ जाएगा. आज के दिन व्यापारियों को ग्राहक के साथ वाद-विवाद करने से बचना होगा क्योंकि आपके नकारात्मक ग्रह झगड़ा कराने की स्थिति में है ऐसे में आपको अपनी सूझबूझ से काम लेना होगा. युवाओं को मन की शांति के लिए धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए, इससे आपका मन शांत तो होगा ही साथ ही पुण्य में भी वृद्धि होगी. घर में बदलाव की सोच रहे हैं तो काम की शुरुआत से पहले बड़ों के साथ विचार-विमर्श जरूर कर लें. जिन लोगों का इलाज चल रहा है वह लोग दवा लेने में लापरवाही बिल्कुल भी न करें अन्यथा दिक्कत बढ़ सकती है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जिन लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है वह आप अपने संपर्कों को एक्टिव रखें जल्दी आपको नौकरी के अवसर मिलेंगे. व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है व्यापार में उन्नति और विस्तार देखने को मिलेगा. युवा वर्ग को मनोरंजन के बजाय अब करियर पर फोकस करना होगा जिसके लिए उन्हें प्लेसमेंट की तलाश भी शुरू कर देनी चाहिए. परिवार के विवादों को अपनी सूझबूझ व विवेक से सुलझाने में सक्षम होंगे. तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान करें.  

धनु- इस राशि के जिन लोगों  की नौकरी में आज से जॉइनिंग हुई है उन लोगों के लिए आज का दिन बेहद शुभ बीतेगा. व्यापारी वर्ग छोटे छोटे निवेशों के माध्यम  से बड़ा लाभ कमाने में सफल होंगे. जिसके चलते व्यापार का आर्थिक ग्राफ पहले की तुलना में बढ़ेगा. आज के दिन युवाओं को अपने फेवरेट सब्जेक्ट में कमांड बनाने का प्रयास करना चाहिए. सब्जेक्ट कमांड होने पर वह भविष्य में एक अच्छे अध्यापक भी बन सकेंगे. आज परिवार के साथ घूमने के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं, कहीं दूर न सही तो पास के धार्मिक स्थल के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं. सेहत को लेकर सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि हेल्थ में परेशानियां बढ़ती हुई नजर आ रही है.

मकर- मकर राशि के लोगों का सोचा गया कार्य पूरा न होने से मन खिन्न रहेगा, लेकिन एक बार ही असफलता का स्वाद चखने पर प्रयास नहीं बंद करने चाहिए आपको पुनः उठकर फिर से प्रयास करने होंगे. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको आज अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. पार्टनर के सहयोग से व्यापार उन्नति करेगा. आज के दिन युवाओं को प्रतिभा को निखारने का पूरा मौका मिलेगा साथ ही व्यर्थ की उलझनों से छुटकारा भी मिलेगा. अभिभावक बच्चों की बदलती हुई आदतों पर पैनी निगाह रखें, उनमें अच्छे संस्कारों का संचार हो इसलिए घरेलू वातावरण को हल्का-फुल्का रखें. जिन लोगों को किडनी से संबंधित दिक्कत है उनको अपना खास ध्यान रखना होगा, दिक्कत होने पर डॉक्टर से तुरंत परामर्श भी ले.

कुंभ- इस राशि के लोग कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी वर्ग से अपने संबंध को अच्छा बनाए रखने का प्रयास करें, उनसे कुछ सीखने का अवसर मिलता है तो उसे बिल्कुल भी न छोड़े. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति अनाज व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई हैं, आज व्यापारियों की आर्थिक आय में वृद्धि की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग अपने साहस एवं पराक्रम से सफल हो सकेंगे. पारिवारिक वाद विवाद के कारण रिश्तो में पड़ी गांठ को सुलझाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. पेट में यदि कोई सिस्ट है तो सजग हो जाएं, और लगकर इलाज करें.

मीन- मीन राशि के लोग यदि सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो आपके काम और लगन से अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेंगे. व्यापारी वर्ग सुरक्षा से संबंधित सभी व्यवस्था को टाइट रखें और अपनी निगरानी में भी रखें, क्योंकि चोरी होने की आशंका है. मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं को फिटनेस पर फोकस करना होगा. शाम तक परिवार के साथ बैठने का और हंसी मजाक करने का वातावरण बनेगा, जिसके चलते व्यक्तिगत संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. पहले से बीमार चल रहे लोगों को सेहत का खास ध्यान रखना होगा. अचानक से तबीयत खराब होने की आशंका है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news