Vastu Tips: घर को बाय-बाय कह रही हैं खुशियां? वास्तु के इन आसान उपायों से होगी बरकत, भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement

Vastu Tips: घर को बाय-बाय कह रही हैं खुशियां? वास्तु के इन आसान उपायों से होगी बरकत, भरी रहेगी तिजोरी

Vastu Tips for Home: कई बार घर में घुसते ही लोगों का मूड खराब हो जाता है. उनको घुटन और चिड़चिड़ापन महसूस होने लगता है. आपके साथ भी ऐसा होता है तो घर में नेगेटिव ऊर्जा का वास है. इसको ठीक करने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं. 

Vastu Tips: घर को बाय-बाय कह रही हैं खुशियां? वास्तु के इन आसान उपायों से होगी बरकत, भरी रहेगी तिजोरी

Vastu Tips For Money: कई लोगों के साथ अकसर ऐसा होता है कि घर से जब वे बाहर होते हैं तो उनका मन खुश रहता है. लोगों से बात भी अच्छे से करते हैं. लेकिन जैसे ही घर में घुसते हैं अजीब सी घुटन होने लगती है. मूड ऑफ और डिप्रेशन जैसा महसूस होने लगता है. अगर आपको भी ऐसा लगता है तो घर में नेगेटिव ऊर्जा है. इसका मतलब यह भी है कि आपका बृहस्पति कमजोर है और घर में शुभता कम होती जा रही है.

करें ये उपाय, लौट आएगी सुख-समृद्धि

राहु खराब हो तो...

अगर घर में इलेक्ट्रॉनिक सामान बार-बार खराब हो रहा है, बल्ब-ट्यूब फ्यूज हो रही है तो इसका अर्थ है कि घर का राहु खराब है. इस वजह से हादसों की संभावना बढ़ जाती है. ऐसी स्थिति में घर की मुख्य जगहों पर लाल स्वास्तिक लगा दें. साथ ही गंदगी न जमा होने दें.

पॉजिटिव बनाएं माहौल

घर में शाम के वक्त पूजा की जगह पर दीपक जलाएं. पूरे घर में अगरबत्ती और गुग्गल की धूप को फैला दें. घर में पॉजिटिविटी लाने के लिए गायत्री मंत्र और विष्णु सहस्त्रनाम सुनें. सुबह और शाम पूजा करें. इससे नकारात्मक ऊर्जा काफी हद तक घर से आउट हो जाएगी. 

बार-बार झगड़ा होना

बिना वजह अगर घर में झगड़ा होता है और बात इतनी बढ़ जाती है कि रिश्ते टूटने की नौबत आ जाए तो इसका मतलब है कि मंगल फैमिली के अनुकूल नहीं है. ऐसी स्थिति में आपको ऐसी जगह पर रहना चाहिए, जहां सूर्य की पर्याप्त रोशनी आती हो. शनिवार के दिन घर के सारे लोग सुंदरकांड का पाठ और हनुमान जी की पूजा करें. इसके अलावा लाल चीजों का उपयोग कम करें.

अगर घर में कोई बीमार रहता हो

अगर आपकी आय दवाइयों में खर्च हो रही हो या बिना वजह के लोग बीमार रहते हों तो समझ जाइए घर का सूर्य खराब है. इसके लिए आपको घर में रोज सुबह 108 बार जोर-जोर से गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए. खाना खाने से पहले उसे भगवान को समर्पित करें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news